Karnataka hijab row: हिजाब विवाद के बाद कर्नाटक में आज से खुले कॉलेज

CHIRAG GOTHI

17 Feb 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:13 PM)

हिजाब विवाद के बाद कर्नाटक में आज से खुले कॉलेज, संस्थांनों के 200 मीटर के इलाके में धारा 144 लागू रहेगी, Get more crime story in Hindi, crime news, hijab row and more on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

नागार्जुन के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Karnataka College Reopen : हिजाब मुद्दे के विरोध में बंद किए गए कर्नाटक के सभी कॉलेज आज 16 फरवरी से खुल गए हैं। शैक्षणिक संस्थांनों के 200 मीटर के इलाके में धारा 144 लागू रहेगी। बागलकोट, बैंगलोर, चिक्कबल्लपुर, गदग, शिमोगा, तुमकुर, मैसूर, उडुपी, दक्षिण कन्नड़ और टुमकुर जिले में धारा 144 के साथ कॉलेज खोले गए हैं।

यह भी पढ़ें...

हिजाब पर फिर विवाद

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने घोषणा की थी कि 16 फरवरी से सभी प्री-यूनिवर्सिटी (पीयू) कॉलेज और डिग्री कॉलेज फिर से खुलेंगे। आज कॉलेज खुलने के बाद एक बार फिर हिजाब पहनने को लेकर संग्राम जारी रहा।

विजयपुरा जिले में स्टूडेंट्स और कॉलेज प्रशासन के बीच बहस हुई। कॉलेज का कहना है कि कैंपस के अंदर हिजाब पहना जा सकता है लेकिन क्लास में बैठने से पहले हिजाब उतारना होगा, जिसके लिए कॉलेज में अलग से कमरा भी उपलब्ध कराया जाएगा, मगर छात्राएं इस मांग को लेकर अड़ी हुई हैं कि उन्हें हिजाब के साथ ही क्लास रूम में बैठने की अनुमति दी जानी चाहिए। कर्नाटक हाईकोर्ट ने फैसला आने तक स्टूडेंट्स के कोई भी धार्मिक वस्त्र पहनकर स्कूल-कॉलेज जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

    follow google newsfollow whatsapp