Fire on Flight: उड़ान से पहले ही जहाज में ज़ोरदार धमाके के बाद लगी आग, ये थी वजह!

GOPAL SHUKLA

12 Jan 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:33 PM)

Blast in Plane: ताइवान की राजधानी ताईपे से सिंगापुर जाने के लिए तैयार एक विमान में उस वक़्त आग लग गई जब एक मुसाफिर के पॉवरबैंक में जोरदार धमाका हो गया। गनीमत थी विमान रनवे पर ही था।

CrimeTak
follow google news

Plane Catch the Fire: एक बेहद डरावनी खबर (Scary News) सामने आई है और वो भी आसमान (Sky) से। क्योंकि विमान (Plane) में हुआ धमाका (Blast) और धमाके के बाद लगी आग से जहाज के मुसाफिरों (Passengers) में दहशत फैलने के साथ अफरा तफरी मच गई।

जी हां ताइवान के एक हवाई जहाज में उस वक्त हड़कंप मच गया जब उड़ान के लिए तैयार हो रही फ्लाइट में अचानक धमाका हो गया। उस धमाके के बाद विमान के भीतर आग तक लग गई। जिसकी वजह से एक शख्स गंभीर रुप से घायल हो गया।

यह भी पढ़ें...

बताया जा रहा है कि स्कूट फ्लाइट नंबर TR 993 ताईपे से सिंगापुर की उड़ान के लिए तैयार थी। उस वक्त जहाज रनवे पर अपनी सिंगापुर के लिए नियमित उड़ान भरने को तैयार था.. उसी वक़्त एक छोटा सा धमाका विमान के भीतर सुना गया। विमान में सवार मुसाफिरों ने उस धमाके के बाद लगी आग का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस धमाके से दो यात्रियों के हाथ में चोट आई है।

Blast In powerbank : इसी बीच स्कूट फ्लाइट के प्रवक्ता के मुताबिक ये धमाका दरअसल रीचार्जेबल पॉवरबैंक में हुआ जिसकी वजह से विमान के भीतर आग भी लगी और यात्री को चोट भी लगी। जिस यात्री के पावरबैंक से आग लगी उसका नाम एंजी तोन बताया जा रहा है जो सिंगापुर से मलेशिया जाने वाला था।

अब तक की सामने आई जानकारी के मुताबिक इकॉनॉमी क्लास में यात्रा कर रहे एक मुसाफिर एंजी तोन के पास अपने फोन को चार्ज करने के लिए पावरबैंक था जिसे उसने विमान के चार्जिंग प्वाइंट पर ही लगा दिया था।

World News: विमान जिस वक़्त उड़ान भरने की तैयारी पर ही था और विमान में सवार होने वाले ज़्यादातर मुसाफिर अपनी अपनी जगहों पर बैठ चुके थे ऐन तभी उस पावरबैंक में जोरदार धमाका हुआ। और उस धमाके के साथ पावरबैंक के टुकड़ों ने उस यात्री को भी जख्मी कर दिया जिसका वो पावरबैंक था।

विमान कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक रीचार्जेबल पावरबैंक ज़्यादा चार्ज होने और ओवरहीटेड होने की वजह से ब्लास्ट हो गया। धमाके की वजह से विमान में यात्रा कर रहे यात्रियों में जो अफरा तफरी की नौबत आई उसे काबू कर लिया गया है।

    follow google newsfollow whatsapp