कब्र से निकल एक लड़की की लाश ने खोला अपने ही कत्ल का राज़, हैरान कर देगी ये दास्तान

TANSEEM HAIDER

16 May 2023 (अपडेटेड: May 16 2023 5:48 PM)

Haryana Grave Story: सोनीपत के गांव ग्यासपुर में युवती की मौत हो गई, पुलिस ने कब्र खोदी, लाश निकाली तो खुला ये ये राज़।

शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया

शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया

follow google news

सोनीपत से पवन राठी की रिपोर्ट

Haryana Grave Story: हरियाणा के सोनीपत में कत्ल का बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां ग्यासपुर गांव में एक युवती की संदिग्ध हालत में मौत हो गई और मां व जीजा ने युवती के शव को कब्रिस्तान में दफ्न कर दिया। सोनीपत के गांव ग्यासपुर में मनीषा नाम की युवती की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई था। आनन फानन में मनीषा के परिजनों ने उसके शव को दफ्ना दिया। हत्या की शाम को पुलिस के पास एक अज्ञात शख्स ने कॉल कर सूचना दी कि युवती की हत्या की गई है और उसके शव को दफनाया गया है। 

यह भी पढ़ें...

कीटनाशक के स्प्रे से मौत?

मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि युवती के पिता रमजानी की पहले ही मौत हो चुकी है। वह अपनी मां, बहन व भाई के साथ रहती थी और परिवार के साथ रोजमर्रा के काम किया करती थी। पुलिस ने मनीषा की मां से पूछताछ की तो मां ने बताया कि मनीषा परिवारजनों के साथ शुक्रवार को भिंडी तोडऩे के लिए खेत में गई थी। वहां पर कीटनाशक का स्प्रे किया गया था। घर आने के बाद वह खाना खाकर सो गई। सुबह वह नहीं उठी तो परिजनों ने जाकर देखा। उसकी मौत हो चुकी थी। उसके बाद परिजनों ने युवती के शव को दफना दिया। 

 

पुलिस ने आरोपी मां व जीजा को गिरफ्तार किया

 

शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया

इसी दौरान पुलिस ने मनीषा के भाई व बहन के बयान दर्ज किए तो इनके बयानों में विरोधाभास मिला। जिसके बाद पुलिस ने मनीषा की लाश को कब्र से निकालने का फैसला किया। शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने का फैसला किया गया। फैसले के बाद पुलिस अफसरों ने प्रशासन से ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मांग की। बीडीपीओ मुरथल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। जिसकी मौजूदगी में पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया। 

मनीषा का किसी युवक के साथ प्रेम संबंध था

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि मनीषा की हत्या की गई थी। पोस्टमार्टम में युवती की गला दबाकर व सिर में चोट मारकर हत्या किए जाने का पता लगा। जिसके बाद पुलिस ने चिकित्सक की रिपोर्ट के आधार पर अयूब के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या व शव खुर्द करने का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने युवती के शव को कब्र से निकालने की बाकायदा वीडियोग्राफी कराई। पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि मनीषा का किसी युवक के साथ प्रेम संबंध था और वो गर्भवती हो गई थी। यही वजह है मनीषा की मां महरुन ने अपने दामाद आबिद की मदद से मिलकर गला दबा कर हत्या कर दी थी और लाश को दफ्न कर दिया था। पुलिस ने जांच के बाद मनीषा की मां मेहरुन व दामाद आबिद को गिरफ्तार कर लिया है।   

    follow google newsfollow whatsapp