Gujarat Crime: सूरत से आईएसआई एजेंट गिरफ्तार, पाक हैंडलर्स से जुड़े तार

TANSEEM HAIDER

13 Dec 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:31 PM)

Surat Spy: आरोपी दीपक सालुंखे गुजरात में ISI का फाइनेंशियल मॉड्यूल चला रहा था। ये शख्स खुफिया जानकारियां देने वाले अधिकारियों व जानकारी देने वालों को पैसे मुहैया कराता था।

CrimeTak
follow google news

Surat Crime News: गुजरात के सूरत (Surat) में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक ISI एजेंट (ISI Agent) को गिरफ्तार (Arrest) किया है। दरअसल गुजरात पुलिस की सूरत क्राइम ब्रांच को आर्मी इंटेलिजेंस विंग दक्षिणी कमांड ने एक खुफिया सूचना दी थी। सूचना थी कि दीपक किशोर भाई सालुंखे नाम का आईएसआई एजेंट सूरत शहर से पाकिस्तानी हैंडलर्स को खुफिया जानकारियां मुहैया करा रहा है।

दीपक किशोर भाई सालुंखे, उम्र 33 वर्ष, योगेश्वर पार्क सोसाइटी, भुवनेश्वरी नगर, सूरत शहर का निवासी है और ISI के लिए एक रेजिडेंट एजेंट के रूप में काम कर रहा था। आरोप है कि सालुंखे एक वित्तीय मॉड्यूल का संचालन कर रहा था जो सेवा करने के साथ-साथ नागरिकों को बदले में पैसों के लेन देन का काम कर रहा था।

यह भी पढ़ें...

33 साल का दीपक सालुंखे आईएसआई एजेंट पाकिस्तान के दो हैंडलर हामिद और काशिफ के संपर्क में था और इन पाकिस्तानी हैंडलर्स के साथ संवेदनशील सूचनाओं से समझौता कर रहा था। जानकारी ये भी मिली है कि आरोपी दीपक सालुंखे गुजरात में ISI का फाइनेंशियल मॉड्यूल चला रहा था। ये शख्स खुफिया जानकारियां देने वाले अधिकारियों व जानकारी देने वालों को पैसे मुहैया कराता था।

ये ISI एजेंट पहचना गुप्त रखने की नीयत से और अपनी जासूसी गतिविधियों को सुविधाजनक बनाने के लिए साईं फैशन के नाम से दुकान चला रहा था। ये आईएसआई एजेंट को सूरत से गिरफ्तार करके क्राइम ब्रांच ने आगे की कार्रवाई के लिए स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को सौंप दिया है।

    follow google newsfollow whatsapp