Bihar Crime: पटना में अधिकारी के घर से मिले 5 करोड़ कैश और सोना

TANSEEM HAIDER

27 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:25 PM)

Patna News: ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर संजय कुमार राय के यहां निगरानी (vigilance) का छापा पड़ा और इंजीनियर के घर से 5 करोड़ कैश बरामद हुआ, कैश इतना ज्यादा है कि नोट गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

CrimeTak
follow google news

Bihar Crime News: पटना में निगरानी विभाग ने ग्रामीण विकास विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (Executive Engineer) संजय कुमार राय और कैशियर (Cashier) खुर्रम सुल्तान के घर छापेमारी (Raid) हुई तो ऐजेंसी की भी आंखें खुली रह गईं। जी हां इंजीनियर के घर से 5 करोड़ (5 Crore) से ज्यादा कैश (Cash) और लाखों रुपए के जेवरात (Jewellery) बरामद हुए हैं।

निगरानी विभाग की टीम के द्वारा शहर के रूईधासा स्थित ग्रामीण कार्य विभाग कार्यालय लाइन मोहल्ला में कार्यपालक अभियंता के आवास के साथ साथ कई अन्य स्थानों पर छापेमारी की है। यह दोनों अधिकारी किशनगंज REO2 कार्यालय में तैनात हैं। निगरानी विभाग के डीएसपी अरुण कुमार पासवान के नेतृत्व में ये छापेमारी की गई है।

यह भी पढ़ें...

दरअसल निगरानी टीम ने इंजीनियर संजय राय के खिलाफ आय से ज्यादा संपत्ति का मामला दर्ज किया था और जांच की जा रही थी। शनिवार को उसके किशनगंज और पटना के दानापुर स्थित दोनों ठिकानों पर छापेमारी की गई। आरोपी संजय राय किशनगंज प्रभाग में तैनात है। बरामद की गई राशि करीब 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है। हालांकि नोटों की पूरी गिनती होने के बाद ही सटीक राशि के बारे में पता चल पाएगा।

जानकारी के मुताबिक किशनगंज से करीब 3 करोड़ से अधिक कैश और ज्वैलरी बरामद हो चुके हैं। वहीं कार्यपालक अभियंता संजय कुमार राय के पटना आवास की तलाशी में लगभग 1 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश मिला है। किशनगंज में संजय राय के आवास पर निगरानी के 14 ज्यादा अधिकारियों की चीट ने छापेमारी की है।

    follow google newsfollow whatsapp