Punjab Crime : लुटेरों के साथ मुठभेड़ में पंजाब पुलिस के कांस्टेबल की गोली लगने से मौत, सोशल मीडिया स्टार थे

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Punjab Crime News : जालंधर जिले में चार हथियारबंद लुटेरों के साथ मुठभेड़ (Police Encounter) में पंजाब पुलिस (Punjab Police) के एक कांस्टेबल की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कांस्टेबल कुलदीप सिंह बाजवा (Kuldeep Singh Bajwa) (28) फगवाड़ा के थाना अध्यक्ष (एसएचओ) अमनदीप नाहर के गनमैन के तौर पर तैनात थे।

पुलिस ने बताया कि यह घटना फिल्लौर उपमंडल के तहत कांगजागीर गांव में रविवार देर रात उस समय हुई जब लुटेरे एक व्यक्ति से छीनी गई कार से भाग रहे थे। उन्होंने कहा कि चार लुटेरों ने स्थानीय ‘अर्बन एस्टेट’ में एक व्यक्ति से उस समय कार छीन ली जब वह अपने एक दोस्त के साथ एसबीएस नगर अपने घर जा रहा था। उनमें से दो ने कार मालिक के सिर पर बंदूक रख दी थी।

उन्होंने कहा कि वारदात के बारे में जानकारी मिलने पर फगवाड़ा और गोराया पुलिस ने जीपीएस प्रणाली की मदद से लुटेरों की तलाश शुरू की। उन्होंने बताया कि उनकी स्थिति का पता चलने के बाद पुलिस के एक दल ने उनका पीछा किया। पुलिस ने बताया कि पीछा करने के दौरान लुटेरों ने पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी की और एक गोली बाजवा की जांघ में लगी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस सूत्रों ने कहा कि पुलिस दल ने जवाबी गोलीबारी की और पैर में गोली लगने से घायल तीन लुटेरों को पकड़ लिया। इस दौरान हालांकि चौथा लुटेरा वहां से फरार हो गया। पुलिस ने कहा कि बाजवा को फगवाड़ा के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया। बाजवा के शव को पोस्टमार्टम के लिये सिविल अस्पताल ले जाया गया।

सूत्रों ने घायल लुटेरों की पहचान कुलविंदर सिंह उर्फ किंडा, विष्णु व रणजीत सिंह के रूप में की है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लुटेरां को फिल्लौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन बाद में उन्हें जालंधर के सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

ADVERTISEMENT

पोस्टमार्टम के दौरान सिविल अस्पताल में मौजूद फगवाड़ा के पुलिस उपाधीक्षक जसप्रीत सिंह ने कहा कि कांस्टेबल मूल रूप से बटाला इलाके का था लेकिन कपूरथला में रह रहा था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि बाजवा सोशल नेटवर्किंग साइट ‘इंस्टाग्राम’ पर काफी लोकप्रिय था और उसके काफी फॉलोअर थे।

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री भगवंत मान और पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बाजवा की मौत पर शोक व्यक्त किया है। मान ने ट्वीट किया, “शहीद कांस्टेबल कुलदीप सिंह बाजवा बेल्ट नंबर 886/केपीटी को सलाम जिन्होंने ड्यूटी के दौरान बलिदान दिया है। पंजाब सरकार एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देगी। एचडीएफसी बैंक द्वारा एक करोड़ रुपये का अतिरिक्त बीमा भुगतान किया जाएगा।”

उन्होंने लिखा कि सरकार शहीदों को भूलेगी नहीं और उनके परिवारों के साथ खड़ी है। डीजीपी यादव ने एक ट्वीट में कहा, “शहीद कांस्टेबल कुलदीप सिंह को शत् शत् नमन जिन्होंने कर्तव्य पथ पर अपने जीवन का बलिदान दिया।”

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT