तंबाकू के शौकीन सावधान! आलू लदे ट्रक से पुलिस ने पकड़ा 10 हजार किलो नकली तंबाकू

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Noida: दिल्ली से सटे नौएडा में पुलिस ने नकली तंबाकू सप्लाई करने वाले एक बड़े गैंग का भंडाफोड़ किया है। चेकिंग के दौरान आलू लदे ट्रक से 10 हजार किलो नकली तंबाकू बरामद हुई है। तंबाकू आलू की बोरियों के नीचे छिपा कर रखा गया था ताकि किसी को शक न हो। पुलिस के मुताबिक जब्त किये गये तंबाकू की कीमत दो करोड़ रुपये के आसपास है और इस खेप को कर्नाटक और केरल भेजा जा रहा था। खास बात ये है कि जिन राज्यों में तंबाकू पर बैन है वहां सप्लायरों को इस नकली तंबाकू की दोगुनी कीमत मिलती है। 

दिल्ली से सप्लाई होता था नकली तंबाकू

पुलिस की शुरुआती तफ्तीश में पता चला है कि इस तंबाकू को दिल्ली के वजीराबाद में तैयार किया जाता है। इसके बाद ट्रांस्पोर्टरों के जरिये इसे दक्षिण के राज्यों में भेज दिया जाता है जहां सप्लायर्स को इसके अच्छे दाम मिलते हैं। पकड़ा गया तंबाकू 'हंस' ब्रांड के नकली पैकिटों में भर कर बेचा जाना था। पुलिस ने 'हंस' कंपनी को इसकी सूचना दे दी है। और कंपनी की ओर से मिली तहरीर के बाद आरोपियों पर ट्रेडमार्क और कॉपीराइट अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पकड़ा गया गिरोह का सरगना

नौएडा पुलिस ने ट्रक के साथ उसे रास्ता दिखाने के लिये चल रही एक दूसरी गाड़ी को भी जब्त किया है जिसमें बैठे गैंग के सदस्य पुलिस की चेकिंग से ट्रक को बचाने के लिये आगे-आगे चल रहे थे। कुल मिला कर इस गैंग के सरगना समेत पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और ट्रक समेत एक और गाड़ी जब्त कर ली है। 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT