Chitrakoot Suicide: पहले पत्नी फांसी के फंदे से झूल गई, सिपाही ने खुद को गोली मार ली

ADVERTISEMENT

चित्रकूट में सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली
चित्रकूट में सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली
social share
google news

Chitrakoot Suicide: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट से एक दिल दहलाने वाला वाकया सामने आया। यहां एक पुलिस के सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली। इस वाकये का सबसे दुखद पहलू ये है कि जिस सिपाही ने गोली मारकर खुदकुशी की उसकी पत्नी ने सिर्फ घंटे भर पहले ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 

पहले बीवी ने लगाई थी फांसी

बताया जा रहा है कि सिपाही मयंक कुमार पटेल जीआरपी झांसी में तैनात था। खुलासा हुआ है कि घरेलू कलह के बाद मयंक की बीवी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। और अपनी बीवी के इस तरह मौत को गले लगाने की बात से मयंक बुरी तरह से आहत महसूस कर रहा था लिहाजा उसने अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली।

एक घंटे के भीतर दो दो मौत के बाद शोक में डूबा पूरा परिवार

परिवार में मच गया कोहराम

पूरा मामला रैपुरा थाने के देवकली गांव का है। इस वारदात के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, सिपाही मयंक कुमार पटेल झांसी में जीआरपी में तैनात था। मयंक बिजनौर में हुए लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के चुनाव में लगी ड्यूटी से एक दिन पहले ही लौटकर घर आया था। लेकिन घर में हुए आपसी विवाद के बाद पत्नी ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पत्नी के फांसी लगाने से आहत था सिपाही

पत्नी के इस तरह फांसी लगाने को लेकर मयंक बुरी तरह से बौखलाया हुआ था। वह बदहवास हो गया। कहा जा रहा है कि घर वालों को चुनावी ड्यूटी में वापस जाने की बात कहकर घर से निकल गया। लेकिन घर से कुछ ही दूर आगे ग्राम प्रधान के आवास के सामने पहुंचकर उसने अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

फील्ड यूनिट की रिपोर्ट का इंतजार

गोली चलने की आवाज सुन परिवार के लोग दौड़कर पहुंचे यह देखा कि मयंक मृत पड़ा था।  बताया जा रहा है कि पत्नी की मौत ने मयंक को हिला कर रख दिया था और वह इससे बुरी तरह से आहत था। ऐसे में मयंक ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंचे एसपी एके सिंह ने कहा कि आगे की कार्यवाही फील्ड यूनिट की रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी। फिलहाल, शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम को भेजा दिया गया है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT