Salman khan: सलमान खान का कत्ल करने पहुंच गया था किलर! लेकिन...

Salman khan Threat News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सलमान खान को धमकी और सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या पर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है.
Salman khan: सलमान खान का कत्ल करने पहुंच गया था किलर! लेकिन...
Salman Khan File Photo

Salman khan Threat News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सलमान खान को धमकी और सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या पर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. स्पेशल सीपी एचजीएस धारीवाल ने जिस स्प्रिंग राइफल (spring rifle) के बारे में बताया है, उसे असल में हाल ही में हुई पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने भर्ती कराया था. एजेंसी ने साल 2021 में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की थी, जिसमें लॉरेंस ने सलमान की हत्या की साजिश को कबूल किया था और बताया था कि उसने सलमान खान को मारने की जिम्मेदारी राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा को दी थी.

Salman khan and Lawrence Bishnoi: जिसके बाद संपत नेहरा मुंबई गए और सलमान खान के घर की रेकी की लेकिन दूरी के कारण वह सलमान खान तक नहीं पहुंच पाए. वहीं संपत के पास एक पिस्टल थी जिससे वह ज्यादा दूर से निशाना नहीं लगा सकता था.

एचजीएस धारीवाल ने आगे बताया कि उसके बाद संपत नेहरा ने अपने गांव के दिनेश फौजी के जरिए आरके स्प्रिंग राइफल मंगवाई. स्प्रिंग राइफल को लॉरेंस बिश्नोई ने अपने जानकार अनिल पंड्या से 3 से 4 लाख में खरीदा था. राइफल को दिनेश फौजी के पास रखा गया था, जिसे पुलिस ने ट्रेस कर लिया और फिर संपत नेहरा को गिरफ्तार कर लिया.

उधर, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में धारीवाल ने कहा कि इस पर विशेष टीम काम कर रही है. ऐसे मामलों में काम पहले ही किया जा चुका है। सेल ने संदीप और विक्की की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। लॉरेंस गिरोह पहले ही पकड़ा जा चुका है। अब तक छह शूटरों की पहचान हो चुकी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 8 लोगों की सूची में से चार की भूमिका की पुष्टि हो गई है.

महाराष्ट्र में सौरभ महाकाल से पूछताछ में पता चला है कि दो निशानेबाजों संतोष और नवनाथ सूर्यवंशी के बारे में जानकारी सामने आई है. महाकाल ने बताया कि दोनों को उन्हें 3-3 लाख 50 हजार दिए गए। विक्रम बराड़ ने हत्याकांड की जिम्मेदारी शूटरों को दी थी। हालांकि हाल ही में सलमान के घर रेकी को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in