JAHANGIRPURI VIOLENCE : जहांगीरपुरी दंगों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट!

Crime News in Hindi
JAHANGIRPURI VIOLENCE : जहांगीरपुरी दंगों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट!
FILE PHOTO

संजय शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

JAHANGIRPURI VIOLENCE : जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दौरान हुए उपद्रव का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दिल्ली के एक वकील अमृतपाल सिंह खालसा ने चीफ जस्टिस एनवी रमणा को एक पत्र याचिका भेजी है।

SUPREME COURT
SUPREME COURT

JAHANGIRPURI VIOLENCE CASE REACHED SUPREME COURT : पत्र याचिका में सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया गया है कि जहांगीरपुरी दंगों की निष्पक्ष जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवारत जज की अध्यक्षता में कमेटी गठित की जाए।

याचिकाकर्ता वकील ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस की अब तक की जांच पक्षपाती, सांप्रदायिक और दंगों की तैयारी करने वालों को सीधे तौर पर बचाने वाली रही है, जबकि इसी अदालत ने दो साल पहले 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगा फसाद को रोकने में नाकाम रहने पर दिल्ली पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी।

JAHANGIRPURI VIOLENCE CASE REACHED SUPREME : उन्होंने कहा कि 2 साल के भीतर यह दूसरी बार है जब राजधानी में दंगे भड़के हैं। इनमें "अल्पसंख्यक" समुदाय के लोगों को ही दोषी ठहराया जाता है। लिहाजा जांच कराई जाए कि इन फसादों के पीछे किनका किनका हाथ है ?

Delhi Crime News: उधर वकील विनीत जिंदल ने भी PIL दाखिल कर रामनवमी और हनुमान जन्मोत्सव पर दिल्ली और सात राज्यों में हुई हिंसा की घटनाओं की गहन जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए से कराने की मांग की है।

Related Stories

No stories found.