चोरी के लिए निगला 1.6 ग्राम सोना फिर ऐसा चला पेट में निगले सोने का पता!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

GURUGRAM CRIME NEWS

हालांकि जैसा उसने सोचा था वैसा हुआ नहीं वो सोने को लेकर उस कंपनी के गेट से बाहर नहीं निकल पाया और इससे पहले ही पेट में रखे सोने का राज़ सब के सामने उजागर हो गया। चोरी की ये पूरी वारदात देश की राजधानी से लगे साइबर सिटी यानि गुरुग्राम में हुई है।

यहां के औधोगिक इलाके मानेसर में सोने को पिघलाने की एक रिफाइनरी है। इस रिफाइनरी में सुब्रता बर्मन काम करता है। सुब्रता मूल रुप से पश्चिम बंगाल के नादिया का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रोजी रोटी की तलाश में वो बंगाल से गुरुग्राम आ गया और मानेसर के सेक्टर चार की कंपनी में काम करने लगा। 11 नवंबर को भी हर रोज की तरह से वो कंपनी आया और काम करने के बाद शाम 5.30 बजे कंपनी से बाहर निकलने लगा,

क्योंकि इस कंपनी में सोने का काम होता है तो यहां पर शिफ्ट पूरी कर निकलने वाले कर्मचारियों की तलाशी ली जाती है। सुब्रता की भी गार्ड ने तलाशी ली, उसने मेटल डिटेक्टर से सुब्रता के शरीर को चेक किया कि वो अपने साथ कुछ लेकर तो नहीं जा रहा है।

ADVERTISEMENT

जब सुब्रता को चैक किया तो मेटल डिटेक्टर ने बीप करना शुरु कर दिया। गार्ड ने सुब्रता के पूरे कपड़ों की तलाशी ली लेकिन उसके कपड़ों में से कुछ नहीं मिला लेकिन बावजूद इसके जैसे ही सुब्रता के जिस्म पर मेटल डिटेक्टर लगाया जाता वो बीप करने लगता।

ADVERTISEMENT

गार्ड ने सुब्रता से भी पूछा लेकिन उसने इंकार कर दिया कि उसके पास सोना मौजूद है। गार्ड ने अब इसकी खबर कंपनी मैनेजमेंट को दी जिसके बाद तय किया गया कि सुब्रता को अस्पताल ले जाया जाएगा।

कूड़े से बनाते थे सोना, पुलिस की पकड़ में आया गैंग तो खुला सोने की तस्करी का सबसे बड़ा राज़

सुब्रता को पास के ही अस्पताल में ले जाया गया और फिर उसका एक्सरे कराया गया। जब एक्सरे कराया गया तो सुब्रता के पेट में एक मेटल का टुकड़ा दिखा। अब सुब्रता से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने नजर बचाकर 1.6 ग्राम सोना निगल लिया था। सुब्रता ने बताया कि उस पर कर्जा था जिसे उतारने के लिए उसने चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया।

कंपनी ने सुब्रता के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पहले तो डॉक्टरों की मदद से सुब्रता के पेट से वो 1.6 ग्राम का सोने का टुकड़ा निकाला गया। उसके बाद पुलिस ने सुब्रता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इस तरह की वारदात ज्यादातर ड्रग्स का कारोबार करने वाले करते हैं जो एक देश से दूसरे देश ड्रग तस्करी के लिए कैप्सूल बनाकर उन्हें निगल लेते हैं और बाद में मंजिल पर पहुंचने के बाद ड्रग को निकाल लेते हैं लेकिन सोने की चोरी के लिए उसको निगलने का मामला पहली बार सामने आया है।

FACEBOOK फ्रेंड की अश्लील वीडियो बना, लड़की से लूटे 3.5 किलो सोना, 15 किलो चांदी,1 करोड़ रुपये, और बन गया 'गोल्डन बाबा' सोना उगलने वाला ज्वालामुखी! कामयाब हुए तो मिलेगा सोना वरना मिलेगी मौत मॉडल बेटी ने गार्ड को हुस्न के जाल में फंसा मां को किया जेल से फरार!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT