अजब इश्क : शादी के 6 महीने बाद ही हुई गायब, 4 साल बाद मिली तो बीवी रिश्ते में बन चुकी थी मां

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ये अजब-गजब मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं का है. यहां रहने वाले एक शख्स की वर्ष 2016 में शादी हुई थी. शादी के दौरान हर परिवार की तरह इसमें भी ससुर ने बेटे-बहू को आशीर्वाद दिया. युवक के परिवार में सिर्फ पिता ही थे. लिहाजा, शादी के बाद परिवार में तीन लोग हो गए. लेकिन युवक को अंदाजा नहीं था कि वो जल्द ही परिवार में अकेले हो जाएगा. दरअसल, शादी के एक महीने तक को सबकुछ ठीक चला.

लेकिन समय के साथ युवती का पति शराब पीने लगा. घर पर देर से आने लगा. इस बीच, उसकी पत्नी अपने 48 वर्षीय ससुर के करीब होने लगी. और 6 महीने ही बीते थे कि युवक की पत्नी अचानक गायब हो गई. वो पत्नी की तलाश में जुटा. फिर समझ में आया कि पत्नी के साथ उसके पिता भी लापता हैं. काफी तलाश के बाद भी दोनों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. तब उसने बदायूं के थाने में शिकायत भी दी. फिर भी कोई सुराग नहीं मिला.

प्रेमिका ने प्यार ठुकराया तो हर लड़की से लिया इंतक़ाम, 2.5 करोड़ के बंगले को 14 लाख में बेच बैठा आशिक़

शादी के 4 साल बाद पिता-पत्नी का मिला सुराग, हुआ बवाल

शादी के करीब 4 साल बाद अचानक युवक को पत्नी का सुराग मिलता है. वो इस बारे में जानकारी जुटाने पहुंचता है. पता चलता है कि बदायूं से चंदौसी में उसकी पत्नी है. वहां पत्नी के साथ अपने पिता को देख वो हैरान हो जाता है. शुरू में उसके पिता और पत्नी ने कोई और रिश्ता होने से इनकार कर दिया. लेकिन जब घर में दो साल के बच्चे को देखता है तो युवक का माथा ठनक जाता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बच्चे की हरकत देखकर वो समझ जाता है कि उसकी पत्नी और पिता जो कह रह हैं वो पूरा सच नहीं है. इसलिए दोनों के रिश्तों का पता लगाने के लिए युवक सूचना के अधिकारी यानी आरटीआई का सहारा लेता है. ग्राम पंचायत में दर्ज परिवार की डिटेल के लिए वो आरटीआई डालता है.

एक महीने बाद जब उसे जवाब मिलता है तो उसे पढ़कर युवक हैरान रह जाता है. उसका शक उसकी सोच से कई गुना बढ़कर था. दरअसल, उसकी पत्नी और उसके पिता ने कोर्ट मैरिज कर ली थी. वो दो साल का बच्चा उन्हीं दोनों का बॉयोलॉजिकल बेटा था. यानी पहले तक जो महिला उस युवक की पत्नी थी अब वो रिश्ते में मां बन चुकी थी. इस पर युवक ने विरोध शुरू कर दिया और पुलिस में शिकायत दे दी.

ADVERTISEMENT

लव-जेल-शादी ! घरवालों ने उसके प्यार को रेप कहा, लड़का जेल गया, बाहर आते ही लड़की ने मंदिर में रचाई शादी

पुलिस के सामने महिला ने दिया चौंकाने वाला ये बयान

इस मामले में बदायूं पुलिस ने सूचना के आधार पर दोनों पक्षों को थाने में बुलाया. थाने में पुलिस ने कुछ देर के लिए युवक के पिता को हवालात में डाल दिया. इस पर महिला ने तुरंत विरोध किया. उसने पुलिस को सामने ये बयान दिया कि वो कानूनी तौर पर अब उनकी पत्नी है, जिसे युवक अपना पिता कहता है. महिला ने ये भी बताया कि जब उसकी पहली शादी हुई थी तब उसका पति उम्र में छोटा था. नाबालिग भी था. इसलिए पहली शादी की कोई मान्यता नहीं है.

ADVERTISEMENT

पहली शादी के बाद उसका पति प्रताड़ित करता था. उसके साथ हमबिस्तर भी नहीं होता था. इसलिए उसने अपने ससुर के साथ रहने का फैसला किया और दूसरे गांव में आकर कोर्ट मैरिज भी कर ली. ये बात सुनकर पुलिस भी दंग रह गई. फिर पुलिस ने इस केस में कोई आपराधिक मामला भी दर्ज नहीं किया. मामले को फैमिली कोर्ट में भेज दिया. पुलिस का कहना है कि अब ये परिवार का आपसी मामला है जिसका हल फैमिली कोर्ट में ही निकलेगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT