Uttar Pradesh News: जेलों के बंदियों ने पास की 10वीं-12वीं की परीक्षा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 10वीं-12वीं की परीक्षाओं में विभिन्न जेलों के बंदियों का भी प्रदर्शन बढ़िया रहा और जेल की सलाखें भी उनकी पढ़ाई में रोड़ा ना बन सकीं। 10वीं की परीक्षा में फिरोजाबाद, बरेली, सहारनपुर, लखनऊ और वाराणसी ( Varanasi ) की जेलों से शत प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। फिरोजाबाद जेल से 26 पुरुष बंदी और दो महिला बंदी इस परीक्षा में शामिल हुईं और सभी उत्तीर्ण हुए।

Uttar Pradesh News: इसी तरह से गाजियाबाद जेल से कुल 33 बंदी परीक्षा में शामिल हुए जिसमें से 31 बंदी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। वहीं, सहारनपुर जेल से परीक्षा में शामिल सभी चार बंदी उत्तीर्ण हुए। बरेली जेल से 10 बंदी परीक्षा में शामिल हुए और सभी उत्तीर्ण हुए। लखनऊ जेल से परीक्षा में शामिल सभी आठ बंदी उत्तीर्ण हुए। इसी तरह, वाराणसी जेल से परीक्षा में शामिल दोनों बंदी उत्तीर्ण हुए। 10वीं की परीक्षा में कुल 12 जेलों से 103 बंदी शामिल हुए थे जिसमें से 95 बंदी उत्तीर्ण हुए और उत्तीर्ण होने वाले बंदियों का प्रतिशत 92.23 रहा। वर्ष 2022 में 12वीं की परीक्षा में 16 जेलों से कुल 96 बंदी शामिल हुए जिनमें से 68 बंदी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। इस प्रकार उत्तीर्ण होने वाले बंदियों का प्रतिशत 70.83 रहा।

Uttar Pradesh News: 12वीं की परीक्षा में सबसे अधिक 25 बंदी गाजियाबाद जेल से रहे जिनमें से सभी उत्तीर्ण घोषित किए गए। वहीं, फिरोजाबाद जेल से 11 बंदी परीक्षा में शामिल हुए जिनमें से 10 बंदी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। इसी प्रकार, लखनऊ जेल से कुल 13 बंदी परीक्षा में शामिल हुए जिनमें से सात बंदी उत्तीर्ण घोषित किए गए। वहीं, बरेली जेल से इस परीक्षा में शामिल 15 बंदियों में से 13 बंदी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए।

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT