Uttarakhand News: उत्तराखंड में दो कार दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत, एक महिला लापता

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Uttarakhand News: उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में दो अलग-अलग कार दुर्घटनाओं (Accident) में एक महिला समेत तीन व्यक्तियों की मौत (Dead) हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गए, जबकि एक अन्य महिला अब भी लापता है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। चमोली जिले के जोशीमठ (Joshimath) में बदरीनाथ (Badrinath) धाम के समीप मंगलवार तड़के एक कार गहरी खाई में गिर गई जिससे उसमें सवार एक महिला समेत दो व्यक्तियों की मौत (Death) हो गयी। कार में एक अन्य महिला भी थी जो लापता बताई जा रही है।

जोशीमठ के प्रभारी तहसीलदार रवि शाह ने बताया कि हादसा बदरीनाथ धाम से तीन किलोमीटर पहले रडांग मोड़ के पास हुआ जब कार अचानक अनियंत्रित हो गई और 150 मीटर गहरी खाई में गिर गयी। शाह ने बताया कि वाहन में स्थानीय पुलिस थाना में तैनात महिला कांस्टेबल और उसके परिजन सवार थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीम ने देहरादून के सह्रस्त्रधारा निवासी अरुण (34) और उत्तर प्रदेश के संभल की रहने वाली कुमारी मोना (26) के शव खाई से बरामद कर लिए। कार में यात्रा कर रही एक अन्य महिला कुमारी प्रेमलता (30) अभी लापता है जिसकी तलाश की जा रही है।

टिहरी जिले में सोमवार देर रात हुई एक अन्य दुर्घटना में एक कार के गहरी खाई में गिरने से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी एक श्रद्धालु की मृत्यु हो गयी और दिल्ली-एनसीआर के दो श्रद्धालु समेत तीन अन्य घायल हो गए। टिहरी (Tehri) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर ने बताया कि ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर व्यासी के समीप हुए हादसे के समय श्रद्धालु केदारनाथ से लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

देर रात चलाए गए बचाव एवं राहत अभियान के दौरान पुलिस और एसडीआरएफ ने मृतक और घायलों को खाई से बाहर निकाला। मरने वाले युवक की पहचान 23 वर्षीय निशांत के रूप में हुई है। घायलों को उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। घायलों में दिल्ली की वर्षा, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के ग्रेटर नोएडा की संगीता दास अधिकारी और कार चालक गाजियाबाद का अंकित शामिल है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT