इस गैंगस्टर ने तिहाड़ जेल को ऐसे बनाया ‘फिरौती का अड्डा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

वारदात कुछ ऐसे अपराधियों जो जुर्म को इस कदर पेशा बना चुके हैं कि जेल की सलाखों के पीछे भी अपराध करने से बाज नहीं आ रहे. कुछ ऐसे कुख्यात बदमाश के गुर्गे का दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है. बदमाश जेल से ही व्यापारियों को धमकाते थे और फिरौती वसूलने का काम करते थे.

रंगदारी वसूलने वाला अपराधी, गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया (Tillu tajpuriya) का राइट हैंड माना जाता है, जिसका नाम हिम्मत उर्फ़ चीकू है. हिम्मत तिहाड़ जेल में सजा काट रहा था जिसे अब रंगदारी वसुलन के मामले में पुलिस ने तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की और वाट्सएप पर आने वाले धमकी भरे सभी फोन नंबर को खंगालना शुरू किया गया. फोन कॉल एक वर्चुअल नंबर से किया गए थे, लिहाजा दिल्ली पुलिस ने वाट्सएप से डिटेल मांगी. मामले की तह तक पहुंचने के लिए, मुखबिरों के जरिए जानकारी जुटाई गई और सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस को हैरानी तब हुई जब फोन नंबर की जांच करते-करते दिल्ली पुलिस तिहाड़ जेल (Tihar Jail) तक पहुंच गई. दिल्ली के तिहाड़ जेल नंबर 8 में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया का राइट हैंड हिम्मत उर्फ़ चीकू बंद था. जो जेल से ही फिरौती का करोबार संभाल रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया, साथ ही उसकी सेल से मोबाइल फोन, 4 पिस्टल और 10 से ज्यादा जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

आपको बता दें कि टिल्लू ताजपुरिया क्राइम की दुनिया का जाना-माना नाम है. ये वही गैंगस्टर है जिसने मंडोली जेल में रहते हुए, हाल में रोहिणी कोर्ट में अपने दो शूटर भेजकर कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को भरी अदालत में मरवा दिया था.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT