Texas School Shooting : फायरिंग से 19 छात्र समेत 23 की मौत, कब-कब हुई अमेरिका में फायरिंग की घटना?

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Texas School Shooting : अमेरिका (America) का टेक्सास शहर टेक्सस स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना से हिल गया है. यहां के एक स्कूल में हमलावर ने बच्चों को निशाना बनाया है. इस फायरिंग की घटना में अब तक 18 बच्चों समेत कुल 21 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई छात्र और स्कूल स्टाफ घायल हो गए हैं. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश को संबोधित करते हुए इस हमले को लेकर सख्त कार्रवाई की बात कही है.

स्कूल में फायरिंग से सनसनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी की घटना टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुई. शूटर ने रॉब एलीमेंट्री स्कूल के छात्रों को निशाना बनाया है। इस घटना में अब तक 18 छात्रों और 3 शिक्षकों की मौत हो चुकी है. जबकि घायलों का इलाज जारी है। जानकारी के मुताबिक घटना दोपहर की बताई जा रही है. जब एक 18 वर्षीय शूटर अचानक स्कूल परिसर में घुस गया। उसके पास एक तमंचा और एक राइफल थी।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट (Greg Abbott) ने कहा कि संदिग्ध की पहचान सल्वाडोर रामोस के तौर पर हुई है और वो उवाल्डे का ही रहने वाला है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में हमलावर को मार गिराया है. हालांकि हमले की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है.

गोलियों से जब-जब दहला अमेरिका

पिछले कुछ सालों में अमेरिका में गोलीबारी की घटनाओं में इजाफा हुआ है. टेक्सास के कई स्कूलों में गोलीबारी की घटनाएं हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

  1. 2005- रेड लेक हाई स्कूल में 16 वर्षीय छात्र ने अपने मिनेसोटा घर पर अपने दादा और उनके साथी की हत्या कर दी थी. फिर पास के रेड लेक हाईस्कूल में गया, जहां उसने खुद को गोली मारने से पहले पांच छात्रों, एक शिक्षक और एक सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी.

  • 2007- वर्जीनिया टेक में 23 वर्षीय छात्र ने अप्रैल 2007 में वर्जीनिया के ब्लैक्सबर्ग परिसर में 32 लोगों की हत्या कर दी थी. दो दर्जन से अधिक अन्य घायल हो गए थे। इसके बाद बंदूकधारी ने खुद को गोली मार ली थी.

  • ADVERTISEMENT

  • 2012- न्यू टाउन के सैंडी हुक स्कूल में हमला में हुआ था. फायरिंग में 26 लोगों की मौत हो गई थी.

  • ADVERTISEMENT

  • 2016- टेक्सास के अल्‍पाइन स्‍कूल में फायरिंग की घटना में एक छात्रा की मौत हुई थी.

  • 2018- टेक्सास के सैंट फे स्कूल में फायरिंग हुई थी. 17 साल छात्र ने स्कूल में फायरिंग की थी. जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी.

  • 2021-टेक्सास के टिम्बरव्यू स्कूल में गोलीबारी, फायरिंग में कई लोग घायल हुए थे.

  • 2022- न्यूयॉर्क में बफेलो सुपर मार्केट में एक गनमैन ने फायरिंग की थी, जिसमें 10 लोगों की मौत हुई थी.

  • 2022- टेक्सास के प्राइमरी स्कूल में युवक ने बच्चों पर गोलियां चला दीं. इस हमले में 21 लोगों की मौत हुई है. वहीं कई लोग घायल हुए हैं.

  • जो बाइडन, राष्ट्रपति, अमेरिका
    गन मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है. एक राष्ट्र के तौर पर हमें ये पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब बंदूकों की लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे और हमें क्या करने की जरूरत है? और हमें क्या करने की जरूरत है? माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देखे पाएंगे. यह आत्मा की चीर देने जैसा है.

      follow on google news
      follow on whatsapp

      ADVERTISEMENT