टाटा का नकली नमक बेचने वाली कंपनी को क़ानून का चांटा, 600 क्विंटल का माल मिला

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Latest Crime News: नमक, वो ज़रूरी चीज़ जो किसी का भी ज़ायका बना भी देता है और बिगाड़ भी देता है। लेकिन इंसान के लिए खाने की सबसे ज़रूरी चीज़ों में से एक होता है। इसी ज़रूरी सामान की कालाबाज़ारी करने वाले एक ऐसे गैंग का पर्दाफ़ाश हुआ है जिसको सुनकर हो सकता है कि आपमें से बहुत से लोगों के मुंह का ज़ायक़ा ख़राब हो जाए।

असल में दादरी की पुलिस ने एक ऐसी कंपनी का भांडा फोड़ा है जो असली और ब्रांडेड नमक की आड़ में फ़र्ज़ी नमक बेच रही थी। पुलिस ने मौके से 600 क्विंटल नकली नमक और 24 हज़ार से ज़्यादा टाटा नमक के रैपर्स बरामद किए हैं।

दरअसल पुलिस को टाटा कंपनी की तरफ से ही शिकायत मिली थी कि उनके नमक की आड़ में नकली नमक का गोरखधंधा किया जा रहा है। पुलिस को कंपनी ने ही ये भी इत्तेला दी थी कि ये सारा गड़बड़झाला कहीं और नहीं दादरी में मौजूद एक कंपनी में ही किया जा रहा है और वहीं से दिल्ली और उसके आस पास के इलाक़ों में टाटा नमक की नकली सप्लाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Salt Forge Story: इस शिकायत के मिलते ही पुलिस फौरन हरक़त में आई और छानबीन में जुट गई। इसी बीच टाटा कंपनी का एक अधिकारी भी पुलिस के पास पहुँच गया और उसकी निशानदेही पर पुलिस ने एक लोडर गाड़ी को दबोचा। उस गाड़ी पर भारी संख्या में नकली नमक बरामद भी कर लिया।

पूछताछ में ड्राइवर ने उस कंपनी के बारे में बताया जहां से वो अक्सर गाड़ी लोड करवाकर सप्लाई करने के लिए निकलता था। बरामद किए गए नमक का वज़न 600 क्विंटल था जबकि बाज़ार में उसकी क़ीमत 15 लाख रुपये बताई गई। इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर की निशानदेही पर ही उस कंपनी पर छापा मारा।

ADVERTISEMENT

Fake Factory Seal: वहां पुलिस को मौके से 24 हज़ार से ज़्यादा टाटा नमक के रैपर्स बरामद हुए। पुलिस ने कंपनी को सील कर दिया और उन दो लोगों को गिरफ़्तार कर लिया जो ये कंपनी चला रहे थे। फिलहाल पुलिस अभी और छानबीन कर रही है। क्योंकि पुलिस को लगता है कि ये धंधा सिर्फ दादरी तक ही सीमित नहीं बल्कि इसका पूरा नेटवर्क एनसीआर में काफी दूर तक फैला हुआ है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT