Gangster Neeraj Bawana: सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लेने की कसम खाई है गैंगस्टर नीरज बवाना ने

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Sidhu Moose Wala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला के मर्डर की बात करें तो यहां अबतक लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) का नाम सामने आ रहा था. लेकिन अब ये मामला नीरज बवाना (Neeraj Bawana) तक कैसे पहुंचा यह समझना जरूरी है.

नीरज बवाना जिस बंबिहा गैंग (Bambiha gang) से जुड़ा है वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का दुश्मन है. यहां दोस्त का दुश्मन अपना भी दुश्मन हो गया. बिश्नोई गैंग ने 2021 में हुए एक मर्डर का बदला लेने के लिए सिद्धू को मारने का दावा किया है. वहीं अब सिद्धू मूसेवाला का बदला लेने की कसम नीरज बवाना गैंग ने खा ली है.

नीरज बवाना कौन है? | Who is Neeraj Bawana?

नीरज सहरावत दिल्ली के बवाना का रहने वाला है. इसी पर इसने अपना नाम नीरज बवाना रख लिया. हत्या, हत्या की साजिश, जबरन उगाही, जमीन पर कब्जा जैसे मामलों में वह आरोपी है. इसपर करीब 40 केस रजिस्टर हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

33 साल के नीरज का गैंग दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में एक्टिव है. इसके गैंग में 100 से ज्यादा गुर्गे बताये जाते हैं, जिसमें से 40 से ज्यादा को पिछले कुछ सालों में पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.

नीरज बवाना क्यों लेना चाहता है मूसेवाला की हत्या का बदला?

ADVERTISEMENT

अब बड़ा सवाल है कि दिल्ली का गैंगस्टर पंजाब में हुए मर्डर का बदला क्यों लेना चाहता है? इसके जवाब के लिए आपको बंबिहा गैंग के बारे में जानना होगा. बंबिहा गैंग लॉरन्स बिशनोई गैंग का दुश्मन है. वहीं नीरज बवाना (दिल्ली), कौशल चौधरी (गुरुग्राम), सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया (आउटर दिल्ली) गैंग बंबिहा ग्रुप के दोस्त हैं.

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि मूसेवाला बंबिहा गैंग से संपर्क में थे. इसलिए विरोधी बिश्नोई गैंग ने उनका मर्डर करवाया. वहीं नीरज बवाना के बंबिहा गैंग से दोस्ताना संपर्क हैं.

बंबिहा गैंग का सरगना कौन?

बंबिहा गैंग का सरगना दविंदर सिंह सिद्धू था. वह मोगा जिले के बंबिहा गांव का रहने वाला था. जुर्म की दुनिया में आने से पहले वह एक लोकप्रिय कबड्डी खिलाड़ी था. साल 2010 में, जब वह कॉलेज में ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था, तब उसका नाम एक मर्डर में आ गया.

यह वारदात उसके गांव में दो समूहों में हाथापाई के बीच हुई थी. हत्या के मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, जिसके बाद वो जेल में कई गैंगस्टरों के संपर्क में आया और फिर खतरनाक शार्प शूटर बन गया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT