Noida Dog Attack: नोएडा में सात महीने के बच्चे पर आवारा कुत्ते का हमला, अस्पताल में मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Noida Dog Attack: नोएडा की एक आवासीय सोसाइटी में एक कुत्ते ने सोमवार को सात महीने के बच्चे पर हमला कर दिया था। नोएडा एक के ACP रजनीश वर्मा के मुताबिक शिशु को गंभीर रूप से घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

Noida Dog Attack: अधिकारियों ने बताया कि कुत्ते के हमले की यह घटना सेक्टर 100 में लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी के परिसर में शाम करीब साढ़े चार बजे हुई। इस सोसाइटी में आवारा कुत्तों का आतंक है, और इस सिलसिले में पहले भी सोसाइटी के कई लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा चुके हैं। बावजूद इसके यहां कुत्तों की बढ़ती संख्या सोसाइटी में रहने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

Noida Dog Attack: एसीपी के मुताबिक ‘‘बच्चे के माता-पिता मजदूर हैं और दोनों सोसाइटी के अंदर हो रहे निर्माण कार्य में दोनों काम करते हैं। आवारा कुत्ते का हमला जिस वक़्त बच्चे पर हुआ वो बच्चा वहीं निर्माणस्थल के पास ही लेटा हुआ था...जबकि उसकी मां पास ही काम कर रही थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लेकिन अचानक कुत्तों ने उस मासूम बच्चे पर हमला कर दिया। बाद में वहां काम करने वाले मजदूरों की मदद से उस कुत्ते के चंगुल से बच्चे को बचा लिया गया, लेकिन कुत्ते के हमले से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया।

Noida Dog Attack: बताया जा रहा है कि इस सिलसिले में सोसाइटी की ठेकेदार और बाकी मज़दूरों ने मिलकर पुलिस में शिकायत भी की है। पुलिस अफसर का कहना है कि आस पास के इलाक़े में कुत्तों की बढ़ती आबादी को देखते हुए उनकी नसबंदी की मुहिम चलाने का इरादा किया जा रहा है इसके लिए पुलिस कुत्तों की देख रेख का काम करने वाले एनजीओ से बात कर रहे हैं।

ADVERTISEMENT

वैसे कुत्तों के हमले की ये न तो पहली वारदात है और न ही शायद आखिरी। अलबत्ता इन दिनों कुत्तों के हमलों की घटनाओं में आ रही तेजी ने इस बात की बहस को तेज़ कर दिया है कि पालतू कुत्तों के साथ साथ आवारा कुत्तों के लिए भी प्रशासन की तरफ से कोई ऐसी व्यवस्था की जा सके ताकि इन बेजुबान जानवरों के साथ इंसानों का भी रहना आसान और सुरक्षित हो सके।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT