जम्मू कश्मीर में टारगेटेड किलिंग से निपटने के लिए गृह मंत्रालय ने आजमाया ये पैंतरा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रहे हमलो के बिच गृहमंत्री अमित शाह का 23 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. दौरे में गृहमंत्री अमित शाह, जम्मू कश्मीर के LG, DGP, IB सेना के वरिष्ठ अधिकारी और CAPF के अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा मामलों में समीक्षा बैठक करेंगे. हालांकि गृह मंत्री का ये दौरा केंद्र सरकार के Outreach program के तहत हो रहा है. जिसके तहत केंद्र सरकार के 70 मंत्रियों को अलग अलग समय मे जम्मू कश्मीर के इलाकों का दौरा करना है.

लेकिन गृहमंत्री का दौरा ऐसे समय पर हो रहा है जब गैर स्थानीय लोगों को टारगेट किलिंग कर निशाना बनाया जा रहा है. अमित शाह के दौरे से पहले आज अमित शाह ने IB ऑफ़िस में देश भर के सभी राज्यो के DGP से आंतरिक सुरक्षा पर बैठक कर रहे हैं. बता दें कि गृह मंत्रालय सूत्रों के अनुसार जम्मू कश्मीर में पहले ही CRPF के डीजी कुलदीप सिंह जो कि NIA के भी डीजी हैं उनको भेजा जा चुका है. साथ ही IB,NIA CAPF कई वरिष्ठ अधिकारी जम्मू कश्मीर में पहले से ही कैम्प कर रहे हैं

सूत्रों के मुताबिक पिछले 9 दिनों में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग आतंकी मुठभेड़ में 13 से ज़्यादा आतंकियों को ऑपरेशन में सफाया किया गया है. जिसके चलते आतंकियों में बौखलाहट है. यही वज़ह है कि आतंकी टारगेटेड किलिंग करके लोगों में डर का माहौल पैदा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बॉर्डर पर कड़ी निगरानी के चलते सीमापार से आतंकी घुसपैठ नहीं कर पा रहे हैं फिर भी ख़ुफ़िया रिपोर्ट की माने तो POK में आतंक के नए ट्रेनिंग कैम्प 20 की संख्या में खोले गए हैं सूत्रों के मुताबिक इन ट्रेनिंग कैम्प में PAK आर्मी के SSG कमांडो ट्रेनिंग दे रहे हैं. सूत्रों ने ये भी बताया कि आतंकी LOC के उस पार 35 लॉंच पैड पर इकठ्ठे किये गए हैं. जिनका मकसद है घुसपैठ करना.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT