नवाब मलिक ने कौड़ियों में खरीदी मुंबई ब्लास्ट के दोषियों से ज़मीन: देवेन्द्र फडणवीस

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

MUMBAI CRIME NEWS

फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवाब मलिक पर आरोप लगाया कि उनकी कंपनी ने ऐसे लोगों से जमीन खरीदी जो 1993 के बम ब्लास्ट में शामिल थे और दाउद इब्राहिम के करीबी थे। देवेन्द्र फडणवीस के मुताबिक नवाब मलिक की कंपनी की खरीदी गई जमीन का करीबी रिश्ता दाउद और उसके खानदान से है।

कौन हैं सरदार शाह वली खान और मोहम्मद सलीम पटेल

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने दो नामों का खुलासा किया।एक नाम था सरदार शाह वली खान का और दूसरा नाम था मोहम्मद सलीम पटेल का ।फडणवीस के मुताबिक सरदार शाह वली खान 1993 मुंबई बम ब्लास्ट में दोषी है और उसे उम्र कैद की सजा हुई थी।

टाइगर मेमन के साथ इसके खास रिश्ते थे। फडणवीस ने बताया कि वली खान ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और मुंबई महानगर पालिका की रेकी की थी जिसके बाद वहां पर बम रखे गए थे। उसने ही टाइगर मेमन की गाड़ियों में RDX लोड कराया था।

ADVERTISEMENT

मोहम्मद सलीम पटेल को फडणवीस ने दाउद का आदमी बताया। फडणवीस के मुताबिक पटेल हसीना पारकर का ड्राइवर और बॉडीगार्ड था। 2007 में वो हसीना पारकर के साथ गिरफ्तार भी हुआ था।

ADVERTISEMENT

दाउद के देश छोड़कर भागने के बाद उसकी कई प्रॉपर्टी हसीना पारकर के नाम कर दी गई थीं जिसमें सलीम पटेल का अहम रोल था। प्रॉपर्टी की पावर अटॉर्नी इसी के नाम से ली जाती थी। सलीम पटेल हसीना पारकर के सारे गोरखधंधों में शामिल रहा है।

असली की जगह नकली ज्वैलरी रख कामवाली बाई ने पकड़ ली दुबई की फ्लाइट!

मलिक की कंपनी को बेची गईं जमीनें

देवेन्द्र फडणवीस के मुताबिक नवाब मलिक के सरदार शाहब अली खान और सलीम पटेल के साथ कारोबारी रिश्ते हैं। दोनों ने नवाब मलिक के एक रिश्तेदार की कंपनी को मुंबई के LBS रोड पर मौजूद करोड़ों की जमीन चंद लाख रुपये में ही बेच डाली।

खुद नवाब मलिक भी कुछ वक्त तक इस कंपनी में शामिल थे। फडणवीस के मुताबिक नवाब मलिक के रिश्तेदार की कंपनी को कुर्ला के LBS रोड पर 3 एकड़ जमीन सिर्फ 20-30 लाख में बेची गई जबकि इस प्रॉपर्टी का दाम 3.50 करोड़ रुपये से ज्यादा था।

21 साल तक FIR कराने के लिए भटकता रहा किसान, 21 साल बाद दर्ज हुई FIR

मुंबई ब्लास्ट के दोषियों से क्यों खरीदी ज़मीन

देवेंद्र फडणवीस ने सवाल खड़े किए कि आखिरकार नवाब मलिक की ऐसी कौन सी मजबूरी थी जो उन्होंने मुंबई ब्लास्ट के गुनाहगारों से जमीन खरीदी। फडणवीस के मुताबिक 5 में से 4 प्रॉपर्टी ऐसी है जिनका वास्ता अंडरवर्ल्ड से है।

उन्होंने नवाब मलिक के खिलाफ जमा किए गए सारे सबूत NCP के अध्यक्ष शरद पवार को देने की भी बात कही । साथ ही वो इन सबूतों को एजेंसियों को भी देंगे ताकि नवाब मलिक के खिलाफ जांच की जा सके। सरदार शाह वली को 1993 ब्लास्ट मामले में उम्र कैद की सजा हुई है और वो अभी जेल में बंद है।

कभी 150 रुपये तो कभी सोने की जगह के लिए 1 रात में 2 क़त्ल करने वाला सीरियल किलर!6 घंटे के लिए बनी सुहागन फिर खुद पोंछ डाला अपनी मांग का सिंदूर पाक की जीत पर पत्नी ने मनाया जश्न तो पति ने कराई पत्नी के खिलाफ FIR!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT