Navjot Sidhu Surrender : नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर के लिए मांगा वक्त, 33 साल पुराने रोड रेज केस में हुई है 1 साल की सजा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Navjot Singh Sidhu News : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला कोर्ट से गुजारिश की है कि उन्हें सरेंडर के लिए थोड़ा वक्त दिया जाए। इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य कारणों को आधार बनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने 1988 के रोड रेज मामले में उन्हें गुरुवार को 1 साल की सजा सुनाई है। उधर, सुप्रीम कोर्ट के ऐलान के बाद गुरुवार देर रात नवजोत सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू अमृतसर से पटियाला पहुंचीं। पीड़ितों ने मई 2018 में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की थी, जिसे अदालत ने मान लिया था। इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाया।

दायर करेंगे क्यूरेटिव पिटीशन

नवजोत सिंह सिद्धू एक तरफ जहां सरेंडर करने पटियाला सेशन कोर्ट जाएंगे, वहीं दूसरी तरफ उनकी तरफ सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन भी दायर की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि सिद्धू की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर करेंगे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या था मामला ?

27 दिसंबर 1988 की शाम सिद्धू अपने दोस्त रूपिंदर सिंह संधू के साथ पटियाला के शेरावाले गेट की मार्केट में पहुंचे थे। उस समय सिद्धू एक क्रिकेटर थे। उनका अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू हुए एक साल ही हुआ था। इसी मार्केट में कार पार्किंग को लेकर उनकी 65 साल के बुजुर्ग गुरनाम सिंह से कहासुनी हो गई। बात हाथापाई तक जा पहुंची। सिद्धू ने गुरनाम सिंह को घुटना मारकर गिरा दिया। उसके बाद गुरनाम सिंह को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट में आया कि गुरनाम सिंह की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT