IIT की छात्रा से IAS अफसर ने की छेड़छाड़, पुलिस ने आईएएस को हिरासत में लिया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Jharkhand IIT student molestation by IAS : झारखंड के खूंटी जिले में इंटर्नशिप पर आयी हिमाचल प्रदेश की रहने वाली आईआईटी (IIT) की एक छात्रा के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ करने के आरोप में जिले के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सैयद रियाज अहमद को पुलिस ने बीती रात हिरासत में ले लिया। अहमद भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2019 (IAS 2019 BATCH) बैच के अधिकारी हैं । पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

खूंटी के पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘हिमाचल प्रदेश के आईआईटी से यहां इंटर्नशिप के लिए आयी एक छात्रा के साथ दो जुलाई को अपने आवास पर जोर-जबर्दस्ती करने और अभद्र आचरण करने के आरोप में खूंटी जिले में तैनात एसडीएम और भारतीय प्राशासनिक सेवा के 2019 बैच के अधिकारी सैयद रियाज अहमद को सोमवार की रात हिरासत में ले लिया गया ।’’

उन्होंने बताया कि अधिकारी से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कुमार ने बताया कि आईएएस अधिकारी पर आरोप है कि उसने शनिवार दो जुलाई को अपने आवास पर पीड़िता का उत्पीड़न किया और फिर उसके साथ अभद्र व्यवहार किया।

उन्होंने बताया कि अपने इंटर्नशिप कार्यक्रम में यहां आये आईआईटी के छात्र-छात्राओं को एसडीएम रियाज अहमद ने अपने आधिकारिक आवास पर एक जुलाई को पार्टी में बुलाया था। पीड़ित छात्रा के अनुसार रात भर चली पार्टी के बाद जब वह अपने अन्य साथियों के साथ दो जुलाई की सुबह एसडीएम आवास से निकलने वाली थी तो अकेले होने का फायदा उठाकर आईएएस अधिकारी ने उसके साथ कथित रूप से बदतमीजी की।

ADVERTISEMENT

छात्रा ने घटना की सूचना स्थानीय महिला थाना में दी लेकिन सोमवार शाम को पीड़िता के बयान पर एसडीएम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी और देर रात्रि ही रियाज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

ADVERTISEMENT

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता समेत आईआईटी की आठ छात्राएं कई अन्य छात्रों के साथ इन दिनों खूंटी में इंटर्नशिप के लिए आयी हुई है। उन्होंने बताया कि शनिवार की देर शाम एसडीओ आवास में इन प्रशिक्षुओं के लिए रात्रि भोज की व्यवस्था की गई थी जिसके बाद यह घटना हुई।

उन्होंने बताया कि एसडीएम रियाज अहमद के खिलाफ पुलिस ने खूंटी की महिला थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 509 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। कुमार ने बताया कि पूछताछ के लिए सोमवार की रात एसडीएम को हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आईएएस अधिकारी के खिलाफ दर्ज की गयी प्राथमिकी में जमानती धाराएं ही लगायी गयी हैं।

इस बीच भाजपा ने रियाज अहमद के विरूद्ध प्रदर्शन किया एवं उन्हें तत्काल बर्खास्त करने की मांग की।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ यह शर्मनाक, अचिंतनीय है...हम अधिकारी के विरूद्ध कठोरतम संभावित कार्रवाई की मांग करते है ताकि कोई अन्य अधिकारी इतनी नीचे नहीं गिरे। ’’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT