इंस्टाग्राम पर फेंका खूबसूरती का जाल, की Hot चैटिंग और भेजे न्यूड फोटो, ऐसे शुरु हुआ ब्लैकमेलिंग का खेल

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

दिल्ली से अमरदीप की रिपोर्ट

Delhi Sex Crime: दिल्ली की साउथ डिस्ट्रिक के साइबर थाना की पुलिस टीम ने साइबर चीटिंग के एक मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान मोहम्मद अमन के रूप में हुई है। वह शाहीनबाग दिल्ली का रहने वाला है और मूलतः वेस्ट चंपारण बिहार का है इसके पास से मोबाइल, लैपटॉप, सिम, डेबिट कार्ड आदि बरामद किए गए हैं।

सोशल मीडिया के जरिए एक लड़की के संपर्क में आया

डीसीपी चंदन चौधरी ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि एक जून को साइबर थाना में एक शिकायत मिली थी। जिसमें डिफेंस कॉलोनी की रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को बताया कि वह सोशल मीडिया के जरिए एक लड़की के संपर्क में आया। फिर उसकी चैटिंग होने लगी, कुछ समय बाद उस लड़की ने एक न्यूड फोटो भेज दिया और फिर उसी फोटो के आधार पर उसको ब्लैकमेल करने लगा। उसके बाद कंप्लेनेंट बचने के लिए लगातार उसको पैसे भेजता रहा आखिरकार फिर वह साइबर पुलिस स्टेशन में पहुंचकर मामले की शिकायत की।  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इंस्टाग्राम पर फेंका खूबसूरती का जाल

 

शुरु हुआ ब्लैकमेलिंग की खेल

एसीपी ऑपरेशन राजेश कुमार की देखरेख में एसएचओ अरुण कुमार वर्मा, सब इंस्पेक्टर संदीप सैनी, हेड कांस्टेबल विकास और प्रवीण की टीम ने छानबीन शुरू की टेक्निकल सर्विलेंस की मदद से पुलिस टीम ने पता लगाया कि जो अमाउंट ट्रांसफर हुआ है, वह इसी बैंक के अकाउंट में गया है। जिस व्हाट्सएप नंबर से चैटिंग हो रही थी, उसका डिटेल निकालाने पर पता चला कि डीबीएस बैंक में अमाउंट गया है। जो मोहम्मद अमन के नाम से है। पुलिस ने फिर आईपी एड्रेस और सीडीआर की जांच के बाद आरोपी के बारे में पता लगाने में कामयाब हो गई और पुलिस टीम ने साइनबाग पहुंचकर उसे धर दबोचा।

न्यूड फोटो भेजकर किया ब्लैकमेल 

पूछताछ हुई तो पता चला कि उसने इंस्टाग्राम पर एक फेक आईडी बनाया और उस पर एक लड़की का फोटो लगाकर कुछ नाम डाल दिया और फिर वह पुरुषों को चैटिंग के लिए रिक्वेस्ट भेजने लगा। उसने डिफेंस कालोनी के रहने वाले शख्स से भी इसी तरह संपर्क किया था और फिर न्यूड फोटो भेजकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। नहीं देने पर उसके जानकारों को न्यूड फोटो भेजने की धमकी दे रहा था। पूछताछ में पता चला है कि इसी तरह यह और भी लोगों को चिट कर चुका है। 35 लाख रुपए उसके अकाउंट में आ चुके हैं, जिसमें वह ठगी का अमाउंट मंगाता था। आगे की और छानबीन की जा रही है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT