क़ानून की हथकड़ी में नोएडा के नटवरलाल, निशाने पर थे बेरोजगार, लड़कियां करती थी फोन

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

हथकड़ियों में ठगों की नई जमात

LATEST CRIME NEWS:नोएडा की पुलिस ने ठगों की एक ऐसी जमात को हथकड़ियों में जकड़ा है जो स्मार्ट भी हैं, पढ़े लिखे भी हैं और जो पोर्टल से डाटा चुराने में माहिर भी हैं। लेकिन ये सारे के सारे उन मजबूर बेरोजगारों को निशाना बनाते थे जो खुद काम की तलाश में दर दर मारे मारे फिर रहे हैं और जहां कहीं भी उम्मीद नज़र आती थी तो वहां पहुँचने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ते हैं।

पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है। जिन पर जॉब पोर्टल से बेरोजगार नौजवानों के डाटा चुराने और फिर लोगों को नौकरी का झांसा देकर उनसे ठगी करने इल्जाम है। जिस गिरोह को पुलिस ने दबोचा है उसमें एक लड़की भी शामिल है जो फर्राटेदार अंग्रेजी भी बोल लेती है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फोन करने वाली लड़की कहां है

NOIDA KE NATWARLAL: नोएडा में फेज़ थ्री की पुलिस ने ममूरा गांव के विशाल मेगामार्ट के पीछे एक मकान पर छापा मारकर गाज़ियाबाद का रहने वाला मनोज वर्मा, विकास और होशियारपुर के संजय को दबोच लिया। जबकि पुलिस को अब शिवानी, गोल्डी यादव और विकास चौहान की तलाश है।

ADVERTISEMENT

बकौल पुलिस इस शातिर गैंग के निशाने पर वो लोग होते थे जो नौकरी की तलाश में इधर उधर भटका करते हैं और जहां भी वैकेंसी देखते थे अप्लाई कर दिया करते थे। बस ऐसे ही बेरोजगार लोगों को ये गैंग अपना निशाना बनाता था।

ADVERTISEMENT

डाटा के डकैत

सबसे पहले तो जॉब पोर्टल से उन लोगों का सारा डाटा चुरा लिया करता था और फिर गिरोह की लड़की फोन करके बेरोजगारों को तरह तरह की नौकरी के सब्ज़बाग दिखाकर उन्हें चारा खिलाकर अपने जाल में फंसा लिया जाता था।

जो बेरोजगार इनके झांसे में आ जाते थे उनसे ये गिरोह 2000 से लेकर 5000 रुपये तक अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिया करते थे, जिसे इन लोगों ने प्रॉसेसिंग फीस का नाम दे रखा था।

पुलिस की अब तक की तफ्तीश कहती है कि ये लोग रोज के चार से पांच बेरोजगारों को अपना शिकार बनाते थे और कम से कम 20 हज़ार रुपये रोज के कमा लिया करते थे।

सैकड़ों लोग बन चुके हैं शिकार

पुलिस को पता चला है कि ये गिरोह पिछले काफी महीनों से सक्रिय था और अब तक सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुका है। फिलहाल पुलिस अब इनके नेटवर्क और इनके बाकी फरार साथियों की तलाश में जुटी है।

और पुलिस ने एक हिदायत भी जारी की है उन बेरोजगारों के लिए कि नौकरी पाने की छटपटाहट में किसी भी जगह अप्लाई करने से पहले उस कंपनी और एजेंसी की पूरी तरह से पड़ताल करने में ही समझदारी है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT