स्कूल बस छूटी तो बच्चे ने लगा ली फांसी!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

BETUL STUDENT SUICIDE

बैतूल के चोपना इलाके में आमदोह गांव है और इसी गांव में 14 साल का राहुल अपने परिवार के साथ रहता था। उसके पिता मुंबई में नौकरी करते हैं और राहुल ज्वाइंट फैमिली में रहा करता था।

घोड़ाडूंगरी के चौकी प्रभारी रवि शाक्य के मुताबिक राहुल आमडोह गांव से 6 किलोमीटर दूर चोपना के सरकारी स्कूल में पढ़ने जाता था। सोमवार को भी वो स्कूल जाने के लिए सुबह 9 बजे घर से निकला था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वो बस पकड़कर स्कूल जाता था गांव से और बच्चे भी चोपना के सरकारी स्कूल में पढ़ने जाते थे। सोमवार को सभी बच्चे बस स्टॉप पर पहुंचे और बस का इंतजार करने लगे। तय वक्त पर बस भी आ गई लेकिन बस पूरी तरह से भरी हुई थी।

जब स्कूल के बच्चे बस में बैठने लगे तो कंडक्टर ने उन्हें बैठाने से मना कर दिया। कंडक्टर के मना करने पर राहुल और बाकी बच्चे अपने-अपने घर वापस लौट गए।

ADVERTISEMENT

राहुल भी घर लौट आया लेकिन वो स्कूल ना जाने की वजह से बेहद दुखी थी। घर पहुंचने के बाद वो घर के पीछे वाले हिस्से में चला गया। काफी वक्त तक जब घर में राहुल नजर नहीं आया तो उसकी मां ने राहुल को ढूंढना शुरु किया। वो राहुल को ढूंढते-ढूंढते घर के पिछले हिस्से में पहुंची वहां का मंजर देखकर राहुल की मां के पैरों तले जमीन खिसक गई।

ADVERTISEMENT

America के highway पर हुई डॉलरों की बारिश, लूटने पहुंचे लोग, देखिए viral video

राहुल की लाश एक पेड़ से टंगी हुई थी। राहुल के चाचा के मुताबिक अभी तक उसकी खुदकुशी की वजह यही सामने आ रही है कि उसकी बस छूट गई थी और वो स्कूल नहीं जा पाया था। हालांकि इतनी मामूली बात पर कोई खुदकुशी कर सकता है ये बात किसी के गले नहीं उतर रही है।

दूसरी तरफ राहुल की उम्र बेहद कम थी और इस उम्र में बच्चों का दिमाग खेलने कूदने में ज्यादा चलता है लेकिन इस उम्र में खुदकुशी कर लेना बेहद चिंता की बात है। मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि आजकल डिप्रेशन के कारण कई छात्र एवं युवा आत्महत्या कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर बच्चों की बढ़ रही एक्टिविटी बहुत हद तक इसके लिए जिम्मेदार है। परिवार को ऐसे में बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान देने की जरूरत है।

पुलवामा हमले में इस्तेमाल केमिकल amazon से खरीदा गया था: CAITFacebook पर ले रहा था ऑर्डर, हथियारों की कर रहा था होम डिलीवरी!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT