ड्रग मामले में व्यक्ति को अगवा करने के आरोप में होशियारपुर के 11 पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Crime News in Hindi: राजस्थान पुलिस ने मादक पदार्थ के एक मामले में कोटा के 21 वर्षीय एक व्यक्ति को कथित रूप से अगवा किये जाने को लेकर एक उपाधीक्षक (डीएसपी) समेत पंजाब पुलिस के 11 कर्मियों पर मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने यहां मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोटा के इस व्यक्ति पर उसके पास से कथित रूप से 10 किलोग्राम अफीम मिलने पर होशियारपुर (पंजाब) पुलिस ने स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

एक स्थानीय अदालत के आदेश पर पंजाब पुलिस के इन पुलिसकर्मियों पर कोटा के कुन्हारी थाने में मामला दर्ज किया गया। अदालत ने मादक पदार्थ मामले के आरोपी के पिता निर्मल सिंह की याचिका पर सुनवाई के बाद आदेश जारी किया था। इस आरोपी को पंजाब पुलिस के कर्मियों ने कथित रूप से अगवा कर लिया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

निर्मल सिंह बूंदी जिले के तालेरा क्षेत्र के सांवलपुरा के निवासी हैं।

जिन पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया गया है वे सदन थाना प्रभारी लखवीर सिंह, गुरनाम सिंह, महेश शंकर, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, समित कुमार, गुरप्रीत सिंह, त्रिलोक सिंह, रमण कुमार, जसप्रीत सिंह हैं। ये सभी होशियारपुर पुलिस से हैं। तीन अन्य पुलिसकर्मियों-- अत्री, गुरूलाभ सिंह और लाल सिंह पर भी मामला दर्ज किया गया है।

ADVERTISEMENT

इन पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने हरनूर सिंह को कोटा से अगवा कर लिया और उसकी राजस्थान नंबर प्लेट वाली कार से 10 किलोग्राम अफीम की बरामदगी के साथ होशियारपुर में उसकी गिरफ्तारी दिखा दी। हरनूर सिंह फिलहाल गुरदासपुर जेल में है।

ADVERTISEMENT

हरनूर सिंह के पिता निर्मल सिंह पंजाब पुलिस के कर्मियों के विरूद्ध कोटा में अदालत चले गये। अपनी याचिका में निर्मल सिंह ने कहा कि उनका बेटा कॉलेज छात्र हरनूर सिंह सात मार्च को घर से एक शादी पार्टी के लिए रवाना हुआ था लेकिन कभी नहीं लौटा, अगले दिन उन्होंने गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करायी।

याचिका के अनुसार आठ मार्च को निर्मल सिंह को उनके बेटे ने फोन कर बताया कि उसे कुन्हारी क्षेत्र में एक होटल के बाहर से होशियारपुर पुलिस ने अगवा कर लिया और अब वह उसे रिहा करने के एवज में फिरौती मांग रही है।

निर्मल सिंह ने उस होटल के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जहां शादी हुई थी। फिर उन्होंने अपने बेटे के मोबाइल फोन की अवस्थिति का पता लगाया जो नौ मार्च को होशियारपुर में सक्रिय था।

निर्मल सिंह ने बताया कि 10 मार्च को उनके पास होशियारपुर सदर थाने के प्रभारी लखवीर सिंह का फोन आया और लखवीर सिंह ने उनसे कहा कि उनका बेटा दस किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया है।

याचिका के अनुसार निर्मल सिंह ने कोटा और होशियारपुर के बीच के टॉल प्लाजा का सीसीटीवी फुटेज भी जुटा लिया जिसमें पुलिसकर्मी सड़क किनारे किसी होटल में उसके बेटे के साथ खाना खाते हुए और टॉल प्लाजा पर पुलिसकार्ड दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। यह फुटेज अदालत में सबूत के तौर पर पेश किया गया।

मामले के जांच अधिकारी, सर्किल अधिकारी कालू वर्मा ने कहा, ‘‘ अदालत के आदेश पर (कोटा) पुलिस ने होशियारपुर के 11 पुलिसकर्मियों समेत 14 पुलिसकर्मियों के विरूद्ध मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है।’’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT