Arshad Sharif: इमरान के करीबी PAK पत्रकार की हत्या, सेना पर सवाल, लापरवाही पर कोर्ट नाराज

PRIVESH PANDEY

07 Dec 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:31 PM)

Pakistan Journalist Killed: पाकिस्तान (Pakistan) के उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने संघीय सरकार को मंगलवार को निर्देश दिया कि वह केन्या में पत्रकार अरशद शरीफ (Journalist Arshad Sharif Murder

CrimeTak
follow google news

Pakistan Journalist Killed: पाकिस्तान (Pakistan) के उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने संघीय सरकार को मंगलवार को निर्देश दिया कि वह केन्या में पत्रकार अरशद शरीफ (Journalist Arshad Sharif Murder) के मारे जाने के मामले में आज रात तक FIR दर्ज करे. अदालत ने घटना की जांच करने वाली समिति से जांच रिपोर्ट भी मांगी है. बता दें कि एआरवाई टीवी के एंकर रहे 49 वर्षीय अरशद शरीफ की 23 अक्टूबर को नैरोबी से कुछ दूरी एक पुलिस चौकी पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के बाद पाकिस्तान में सियासी तूफान आ गया था.

यह भी पढ़ें...

इस मामले में केन्याई पुलिस ने बाद में कहा कि ‘एक बच्चे के अपहरण के मामले में शामिल एक समान कार की तलाश के दौरान "गलत पहचान" के चलते उसने गोली चलाई जिसमें शरीफ की मौत हो गई.’ पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश उमर अता बांदियाल ने मंगलवार को स्वत: संज्ञान लेते हुए आदेश दिया, ‘आज रात तक इसमें प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए.’ इसके बाद अदालत ने सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी.

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से निकटता के लिए जाने जाने वाले शरीफ इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों की ओर से राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के बाद केन्या भाग गए थे. इस मामले में जब काफी बवाल हुआ तो इसकी जांच के लिए एक टीम गठित की गई. इसमें संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के निदेशक अतहर वाहिद और आईबी के उमर शाहिद हामिद शामिल थे.

    follow google newsfollow whatsapp