कोयंबटूर में अमोनिया गैस रिसने से हड़कंप, 250 परिवार सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए

TANSEEM HAIDER

30 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 30 2024 7:04 PM)

अमोनिया गैस का रिसाव होने से हड़कंप मच गया और प्रशासन ने एहतियात के तौर पर आस-पास के इलाके से 250 परिवारों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

CrimeTak
follow google news

Coimbatore: कोयंबटूबर में करमादाई के पास चेन्निवीरमपलयम गांव में आलू के चिप्स बनाने वाली एक बंद पड़ी फैक्टरी से अमोनिया गैस का रिसाव होने से हड़कंप मच गया और प्रशासन ने एहतियात के तौर पर आस-पास के इलाके से 250 परिवारों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अमोनिया गैस रिसने से हड़कंप

यह भी पढ़ें...

उसने बताया कि चार साल पहले बंद कर दी गयी निर्यात करने वाली इस फैक्टरी में आलू की प्रशीतन भंडार इकाई से 29 अप्रैल को रिसाव होने से अमोनिया गैस हवा में फैलने लगी और कुछ ग्रामीणों ने आंख में खुजली होने की शिकायत की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘तत्काल पुलिस ने एहतियात के तौर पर परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

250 परिवार सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए

इन परिवारों को एक बारात घर में अस्थायी रूप से ठहराया गया है। उन्होंने कहा कि ‘चिप्स’ और ‘फ्रेंच फ्राई’ का निर्यात करने वाली यह इकाई हाल में ही बेच दी गयी थी और हो सकता है कि उसकी मरम्मत के दौरान गैस रिसाव हुआ हो। उन्होंने बताया कि रिसाव की सूचना मिलने पर पुलिस एवं अग्निशमन विभाग के कर्मी इकाई में पहुंचे तथा उन्होंने ढक्कन बंद करके गैस का रिसाव होने से रोका।

    follow google newsfollow whatsapp