स्मार्टफोन खरीदने के लिए 9000 रुपये नहीं थे तो 16 साल की लड़की खून बेचने ब्लड बैंक पहुंच गई

SUNIL MAURYA

19 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:28 PM)

West Bengal Ajab Gajab News : पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर का ये मामला अजब गजब है. 16 साल की लड़की ने 9 हजार का फोन लेने के लिए अपना खून (Sell Blood for smart phone) बेचने को तैयार हो गई.

CrimeTak
follow google news

Crime Ajab Gajab News : युवाओं में नए स्मार्टफोन की दीवानगी की खबरें तो आपने बहुत देखीं होंगी. लेकिन ये खबर एक 16 साल की लड़की अजीब दीवानगी की है. वो अपने खून (Blood) के कतरे को बेचकर फोन खरीदना चाहती थी. क्योंकि जो स्मार्टफोन (Smart Phone) उसे पसंद आया था उसे कैश ऑन डिलिवरी पर उसने दूसरे के फोन से ऑनलाइन ऑर्डर कर दिया. लेकिन एक सब्जी बेचने वाले परिवार की लड़की होने के चलते वो उतने पैसे जुटा नहीं पाई थी. लड़की किसी भी तरह से पैसों को इंतजाम नही कर पाई तो करीब 30 किमी दूर एक ब्लडबैंक में पहुंच गई.  

यह भी पढ़ें...

वहां पर वो ब्लड देने के लिए लाइन में लग गई. वहां मौजूद डॉक्टरों ने उससे बातचीत की. तब उसने बताया कि उसे पैसों की जरूरत है. इसलिए खून देने आई है. खून देने के बदले उसे पैसे चाहिए. पहले तो ब्लडबैंक के कर्मचारियों को लगा कि वो अपने भाई के लिए ब्लड देकर पैसों का इंतजाम कर रही है. लेकिन जब पूछा गया तो उसने बताया कि उसे फोन चाहिए. उसी फोन के लिए वो पैसे जुटा रही है. इसलिए अपने गांव से 30 किमी दूर ब्लडबैंक में खून देने आई है ताकि पैसे मिल सके.

ये मामला पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर का है. यहां के तपन थाना एरिया के करदा इलाके में लड़की अपने परिवार के साथ रहती है. लड़की की उम्र 16 साल है. वो 12वीं की छात्रा है. लड़की ने कुछ दिन पहले ही 9 हजार रुपये में एक स्मार्टफोन का ऑर्डर किया था. ये ऑनलाइन ऑर्डर उसने एक पहचानवाले का फोन लेकर किया था.

कैश ऑन डिलीवरी (Cash On Delivery) फोन लेने के लिए वो पैसों का इंतजाम कर रही थी. लेकिन पैसे नहीं जुटा पाई. इसलिए 30 किमी दूर बलूरघाट जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में पहुंच गई. ब्लड बैंक के कर्मचारी कनक दास ने बताया कि उस लड़की से बात कर जब पूरा माजरा समझ में आ गया तो चाइल्ड लाइन 1098 पर सूचना दी गई. फिर चाइल्ड लाइन ने काउंसलिंग कर उसे समझाया. इसके बाद उसे घर जाने दिया गया.

    follow google newsfollow whatsapp