अजब-गजब : मेट्रिमोनियल साइट पर शादी का अनोखा विज्ञापन; दुल्हन की ब्रा और कमर की साइज भी तय कर दी

Matrimonial site लड़की को खोज रहे लड़के ने बताई अपनी पसंद, लड़की की ब्रा और कमर के साइज को भी बताया
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

शादी का सीजन चल रहा है और कई लोग अपने साथी के साथ जन्म-जन्म तक साथ रहने की कसमें खा रहे हैं. कई लोग ऐसे भी हैं जो अपने लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं. अखबारों और वेबसाइट्स में शादी के विज्ञापन (Matrimonial Ad) कभी खत्म नहीं होते. लोग अपना जीवनसाथी बहुत सोच-समझकर चुनते हैं.

वो ऐसा साथी चाहते हैं जो अपने करियर और परिवार की ओर समर्पित हो. मगर भावनाओं और महत्वकांक्षाओं से परे कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपनी बेकार मानसिकता से बाहर ही नहीं निकल पा रहे. हाल ही में एक ऐसे ही शख्स का शादी का विज्ञापन वायरल (Viral Matrimonial Ad) हो रहा है जिसने बेशर्मी (Shameless Marriage Advertisement) की सारी हदें पार कर दी हैं.

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

आमतौर पर शादी के विज्ञापनों में जो लोग वधु की तलाश (Ad for seeking Bride) करते हैं वो गोरी, पतली लंबी दुल्हन चाहते हैं मगर एक शख्स ने तो उससे भी आगे बढ़कर बेहद विचित्र डिमांड कर दी. शख्स ने शादी एड में जहां कन्या के हाइट और वजन का जिक्र तो किया ही, साथ में उसकी छाती के साइज यानी उसके ब्रा साइज (Matrimonial Ad mention Bra and Waist Size of Bride) और कमर के साइज का भी जिक्र कर दिया. इसके अलावा उसने ये भी लिखा कि वो चाहता है कि उसकी पत्नी हमेशा बनी-ठनी रहे और 80 फीसदी बार कैजुअल कपड़े पहने और 20 फीसदी बार फॉर्मल. उसने ऐसी लड़की की डिमांड की जिसे कुत्तों से प्यार हो और जो बच्चे ना चाहती हो.

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

शख्स के इस विज्ञापन में कुछ ऐसी भी चीजें लिखी हुई हैं जो बेहद ही आपत्तिजनक हैं. आपको बता दें कि ये विज्ञापन बेटरहाफ डॉट एआई (Betterhalf.ai) नाम की वेबसाइट पर एक शख्स ने दिया है. ये वेबसाइट मैट्रिमोनियल साइट (Matrimonal Website) है जहां लोग शादी के लिए लड़के-लड़कियों की तलाश करते हैं. सबसे पहले इस विज्ञापन को रेडिट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया और उसके बाद इसे ट्विटर पर भी लोगों ने शेयर किया.

नमीश संघवी नाम के एक कंपनी के फाउंडर ने इस स्क्रीनशॉट को शेयर कर इसपर आपत्ति जताई और कंपनी को ट्विटर पर टैग कर इसके खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए कहा. इसके बाद कंपनी ने उन्हें इस मुद्दे को सामने लाने के लिए धन्यवाद दिया और बताया कि उन्होंने यूजर को कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन करने के अपराध में ब्लॉक कर दिया है.

ऐड पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, 'क्या यह आदमी एक लेडीज टेलर है?' एक ने लिखा, 'ये आदमी कस्टमाइज इंसान चाहता है ना कि लाइफ पार्टनर.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि इस आदमी को दुल्हन नहीं, एक बार्बी डॉल की जरूरत है. वहीं एक ने लिखा, 'ये मांग हास्यास्पद है कि महिला रूढ़िवादी मूल्यों वाली होने के साथ ही उदार भी हो.'

मैट्रिमोनियल साइट बेटर हाफ के सीईओ पवन गुप्ता ने भी ट्विटर पर इस आपत्तिजनक ऐड पर बयान जारी किया है. सीईओ ने कहा कि उनकी कंपनी भारतीयों के लिए सबसे भरोसेमंद, सुरक्षित और प्रामाणिक बनने के लिए प्रतिबद्ध है. खासतौर से महिलाओं की सुरक्षा का यहां विशेष ख्याल रखा जाता है और यूजर्स के प्रोफाइल की कई चरणों में जांच की जाती है.

सांकेतिक तस्वीर
अजब इश्क : शादी के 6 महीने बाद ही हुई गायब, 4 साल बाद मिली तो बीवी रिश्ते में बन चुकी थी मां

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in