ऐप के जरिए कर्ज लेने वालों को करते थे प्रताड़ित, हरियाणा से पांच युवक गिरफ्तार

TANSEEM HAIDER

23 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 23 2023 10:35 PM)

Cyber Crime News: कर्ज देने वाले ऐप के जरिए लोगों को पैसे की पेशकश करके परेशान करने के आरोप में हरियाणा से पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

Cyber Crime News: कर्ज देने वाले ऐप के जरिए लोगों को पैसे की पेशकश करके परेशान करने के आरोप में हरियाणा से पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। रचाकोंडा पुलिस आयुक्तालय ने कहा कि 19 से 22 वर्ष की आयु के आरोपियों को गुरुग्राम से गिरफ्तार करके हैदराबाद लाया गया।

मैसेजिंग ऐप पर एक चीनी नागरिक के संपर्क 

यह भी पढ़ें...

पुलिस के अनुसार ये पांच लोग एक मैसेजिंग ऐप पर एक चीनी नागरिक के संपर्क में आए, जिसने उन्हें लिंक प्रदान किए। लिंक में इन ऋण ऐप से उधार लेने वाले व्यक्तियों के विवरण और उनकी व्यक्तिगत जानकारी भी शामिल थी। पुलिस ने कहा कि पांचों आरोपी कथित तौर पर कर्जदारों की तस्वीरों से छेड़छाड़ करके दूसरे मैसेजिंग ऐप के जरिए पुनर्भुगतान को लेकर कर्जदारों और उनके परिचितों को धमरी भरे संदेश भेजते और पैसे ऐंठते थे।

कर्ज लेने वालों को करते थे प्रताड़ित

ऐसे ही एक मामले में, उन्होंने एक ऋण ऐप के माध्यम से हैदराबाद निवासी को 10,500 रुपये का कर्ज प्रदान किया और फिर उसके परिचितों को छेड़छाड़ की हुईं तस्वीरें भेजकर व धमकी भरी कॉल करके लगभग ढाई लाख रुपये ऐंठ लिए। विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान, पुलिस ने तकनीकी साक्ष्य एकत्र किए तो पता चला कि जालसाज गुरुग्राम से अपराध को अंजाम दे रहे थे। इसके बाद एक जांच दल वहां गया और पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp