आर्टिफिशियल इंजेलिजेंस से बनाया महिलाओँ का न्यूड वीडियो, सोशल मीडिया पर किया वायरल

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Maharashtra Crime Nude Video: महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने कृत्रिम बुद्धिमता (एआई) उपकरणों का इस्तेमाल कर महिलाओं और लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो बनाने के आरोप में दो भाइयों को गिरफ्तार किया है। आरोपी इन वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा कर रहे थे। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि यह राज्य में इस तरह का संभवत: पहला मामला है जिसमें आपत्तिजनक वीडियो बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल किया गया।

लड़कियों की तस्वीरों से आपत्तिजनक वीडियो बनाया

अरनाला मरीन थाने के वरिष्ठ निरीक्षक कल्याण कार्पे ने बताया कि 19 और 21 वर्षीय दोनों आरोपी मुंबई में तैनात एक पुलिस अधिकारी के बेटे हैं। उन्होंने बताया कि एआई उपकरणों का इस्तेमाल कर दोनों आरोपी महिलाओं और लड़कियों की तस्वीरों से कथित तौर पर आपत्तिजनक वीडियो बना रहे थे। मीरा-भयंदर-वसई-विरार पुलिस आयुक्तालय की साइबर शाखा के वरिष्ठ निरीक्षक सुजीत गुंजकर ने बताया कि यह राज्य में पहला मामला है जिसमें साइबर अपराध के लिए एआई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

साइबर अपराध के लिए एआई तकनीक का इस्तेमाल 

पुलिस ने बताया कि जब दो लड़कियों ने सोमवार को वीडियो को लेकर आपत्ति जतायी तो दोनों ने उनके साथ कथित तौर पर मारपीट की। आरोपियों को मंगलवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (छेड़छाड़) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार मामले में आगे की जांच जारी है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT