गुजरात में भगवान राम की शोभा यात्रा पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, अब स्थिति कैसी?

PRIVESH PANDEY

22 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 22 2024 9:35 AM)

Gujrat News: गुजरात के मेहसाणा जिले में रविवार को भगवान राम की शोभा यात्रा के दौरान पथराव की घटना सामने आई है.

Crime Tak

Crime Tak

follow google news

Gujrat News: गुजरात के मेहसाणा जिले में रविवार को भगवान राम की शोभा यात्रा के दौरान पथराव की घटना सामने आई है. पुलिस की ओर से बताया गया कि शोभा यात्रा पर पथराव के बाद आंसू गैस के गोले दागने पड़े. पुलिस महानिरीक्षक वीरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि यह घटना उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक की पूर्व संध्या पर खेरालु शहर में हुई और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तीन आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

आईजी ने कहा, "घटनास्थल पर तलाशी अभियान के बाद पंद्रह लोगों को हिरासत में लिया गया है." उन्होंने कहा कि शोभा यात्रा के साथ चल रहे पुलिस कर्मियों ने किसी भी घटना को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई की और स्थिति को नियंत्रण में लाया. ऐसा नहीं लग रहा कि पथराव में कोई गंभीर रूप से घायल हुआ हो. यादव ने संवाददाताओं से कहा, घटना स्थल पर स्थिति शांतिपूर्ण है और इलाके में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि सोमवार 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम मंदिर का अभिषेक होने जा रहा है। इसे लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इसको लेकर देश के कोने-कोने में जुलूस निकाले जा रहे हैं और कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इस बीच कई ऐसी खबरें भी आ रही हैं जिनमें अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. गुजरात के मेहसाणा में भी जुलूस पर पथराव की ऐसी ही खबर आई है.

वहीं, दो दिन पहले मध्य प्रदेश में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राम मंदिर की छवि वाले पोस्टर को कथित तौर पर फाड़ने और अपने कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि 16 जनवरी को हिंदू सेना के एक पदाधिकारी की शिकायत पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और अन्य अपराधों के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा, "उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505(2) के तहत आरोप लगाया गया।" पुलिस ने कहा कि किसी को भी इस तरह की हरकत नहीं करनी चाहिए.

    follow google newsfollow whatsapp