सीमा हैदर की बढ़ गईं मुश्किलें, गुलाम हैदर की याचिका पर कोर्ट ने पुलिस को जारी किया नोटिस

PRIVESH PANDEY

28 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 28 2024 5:05 PM)

अवैध रूप से ग्रेटर नोएडा आई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं.

Crime Tak

Crime Tak

follow google news

Seema Haider News: प्यार की खातिर सीमा पार कर अपने बच्चों के साथ अवैध रूप से ग्रेटर नोएडा आई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं. सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने अपने वकील के जरिए ग्रेटर नोएडा सूरजपुर कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें गुलाम हैदर ने सीमा और सचिन पर कई आरोप लगाए हैं. कोर्ट ने इस मामले में जेवर पुलिस को नोटिस भी जारी किया है.

सीमा हैदर की बढ़ गईं मुश्किलें

यह भी पढ़ें...

दरअसल, सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने गुलाम हैदर की ओर से सूरजपुर कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर आज सूरजपुर कोर्ट में सुनवाई हुई. गुलाम हैदर की ओर से वकील मोमिन मलिक ने सीमा हैदर और सचिन मीना और नेत्रपाल मीना (सचिन के पिता) के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी.

'फर्जी शादी, जाली दस्तावेज से जमानत...',

याचिका में सीमा सचिन और नेत्रपाल के खिलाफ करीब 20 धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की मांग की गई थी. आरोप है कि सीमा, सचिन और नेत्रपाल ने गलत दस्तावेजों के जरिए जमानत ली थी. कोर्ट ने याचिका स्वीकार करते हुए जेवर थाना पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सूरजपुर कोर्ट ने जेवर पुलिस से 18 अप्रैल से पहले जवाब देने को कहा है.

इसके साथ ही गुलाम हैदर ने अपने बच्चों की कस्टडी भी मांगी है. गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने जेवर पुलिस, कमिश्नर और डीएम को शिकायत दी थी, जिसमें कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद हमने सूरजपुर कोर्ट में 156(3) सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज करने के लिए याचिका दायर की थी.

सीमा हैदर धारा 153ए, 195, 196, 197, 199, 201, 205, 209, 406, 420, 467, 468, 471, 494, 495, 496, 120बी, आईटी अधिनियम की धारा 67 और धारा 11ए विदेशी अधिनियम 1946 के तहत ने सचिन मीना, नेत्रपाल व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए याचिका दायर की थी.

वकील मोमिन मलिक ने आगे बताया कि सीमा और सचिन ने फर्जी शादी की थी और फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमानत ली थी. हमने केस दर्ज करने के लिए कोर्ट में जो शिकायत पेश की, उस पर सुनवाई करते हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट सीनियर जज प्रदीप कुशवाह ने जेवर थाने से 18 अप्रैल तक जवाब मांगा है और नोटिस जारी किया है.

    follow google newsfollow whatsapp