पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ने वालों पर UP में देशद्रोह वाला धमाका क्यों हो गया?

PRIVESH PANDEY

27 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:08 PM)

Yogi government's big action on those celebrating the victory of PAK in UP, a case of sedition will run

CrimeTak
follow google news

T-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार पर देशवासियों की आंखें नम हो गईं थी. लेकिन कुछ लोगों के चेहरे पर खुशी भी थी. खुशी की ये खबर वैसे तो पाकिस्तान में होनी चाहिए थी कि लेकिन उत्तर प्रदेश से भी ऐसी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की जीत के बाद कुछ इलाकों में ना सिर्फ जीत का जश्न मनाया गया बल्कि पटाखे भी फोड़े गए.

अब यही खुशी यूपी सरकार को नागवार गुजरी. अब योगी सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है. इस मामले में यूपी पुलिस (UP Police) ने अब तक 7 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें...

यूपी के अलग- अलग जिलों में पाकिस्तान के समर्थन में आए लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ देशद्रोह के तहत केस चलेगा. बताया जा रहा है कि आगरा में तीन, बरेली मे तीन और लखनऊ में एक शख्स को पुलिस ने नामजद किया है.

इधर, राजस्थान के उदयपुर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर्थन करने वाली शिक्षिका नफीसा अटारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उदयपुर के अम्बामाता पुलिस ने आरोपी शिक्षिका को गिरफ्तार किया.

बताया जा रहा है कि नफीसा ने मैच के बाद अपने Whatsapp स्टेटस लगाया था कि हम जीत गए. नफीसा के पाक की जीत पर इस तरह खुशी जताने के बाद उनके स्कूल ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया था.

बता दें कि रविवार को दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले भारत को पकिस्तान ने हरा दिया था. 2007 से लेकर 2016 तक हमेशा ही भारत ने टी-20 वर्ल्डकप के मुकाबलों में पाकिस्तान को हराया है. सिर्फ टी-20 वर्ल्डकप ही नहीं बल्कि 50 ओवर वर्ल्ड कप मिलाकर भी पाकिस्तान की भारत के खिलाफ ये पहली जीत है जो किसी वर्ल्डकप में हुई है.

    follow google newsfollow whatsapp