क्रिकेटर मुनाफ़ पटेल आए क़ानून के शिकंजे में, यूपी रेरा ने इस तरह से की 52 लाख रुपये की रिकवरी

GOPAL SHUKLA

16 Dec 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:32 PM)

CrimeTak
follow google news

Cricketer & Crime: अपने दौर के मशहूर और नामी तेज़ गेंदबाज़ (Fast Bowler) मुनाफ़ पटेल (Munaf Patel ) के खिलाफ अब यूपी रेरा (UP RERA) ने अपनी फील्डिंग इतनी टाइट कर दी कि उनसे 52 लाख रुपये की रिकवरी (Recovery) कर ली है।

यूपी रेरा की तरफ से जारी आरसी पर क्रिकेटर (Cricketer) मुनाफ पटेल दो बैंक खातों (Bank Accounts) को सीज कर 52 लाख रुपये की वसूली, क्रिकेटर मुनाफ पटेल निवास प्रमोटर्स लिमिटेड के निर्देशक हैं।

यह भी पढ़ें...

जिला प्रशासन ने यूपी रेरा की जारी रिकवरी सर्टिफिकेट यानी आरसी पर क्रिकेटर मुनाफ पटेल दो बैंक खातों को सीज कर 52 लाख रुपये की वसूली की गई है।

क्रिकेटर मुनाफ पटेल निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक हैं। जिला प्रशासन के पास बिल्डर के खिलाफ यूपी रेरा की करीब 10 करोड़ की रकम की 40 से अधिक आरसी लंबित हैं।

UP Crime Update: दरअसल ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सेक्टर-10 में निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड का वनलीफ ट्रॉय नाम से प्रॉजेक्ट है। यह प्रॉजेक्ट समय पर पूरा नहीं हो सका तो खरीदारों ने यूपी रेरा में शिकायत की थी। इस पर सुनवाई करने के बाद यूपी रेरा ने बिल्डर के खिलाफ आदेश जारी किया और उनका पालन नहीं होने पर यूपी रेरा आरसी जारी कर दी । 

क्रिकेटर मुनाफ पटेल के नोएडा और गुजरात में एक्सिस बैंक की दो शाखा में खाते हैं। दोनों खातों को सीज कर आरसी की धनराशि की वसूली की गई है। दोनों बैंक खातों से करीब 52 लाख रुपये जब्त किया गया है।

UP Crime Update: वर्ष 2017 में यूपी रेरा में पंजीकृत कराया था, लेकिन बिल्डर तय समय में प्रॉजेक्ट पूरा नहीं कर सका। बिल्डर को प्रॉजेक्ट पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय भी दिया गया। उसके बावजूद भी प्रॉजेक्ट पूरा नहीं हो सका।

इस पूरे मामले में एडीएम फाइनेंस एंड रिवेन्यू वंदिता श्रीवास्तव के मुताबिक यूपी रेरा की आरसी पर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। मुनाफ पटेल भी उस कंपनी में डायरेक्टर हैं। कानूनी सलाह के बाद राजस्व टीम ने बैंक खाता सीज कर आरसी का पैसा वसूला है। बकाया धनराशि की वसूली का भी प्रयास किया जा रहा है।

    follow google newsfollow whatsapp