पटना में जदयू नेता की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार हमलावरों ने मारी गोली, मचा बवाल

TANSEEM HAIDER

25 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 25 2024 2:10 PM)

Bihar: पटना जिले के पुनपुन इलाके में मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हमलावरों ने जनता दल(यू) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

Bihar Crime: पटना जिले के पुनपुन इलाके में मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हमलावरों ने बुधवार और बृहस्पतिवार की दरमियानी रात को जनता दल(यू) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। मसौढ़ी अनुमंडल के पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) कन्हैया सिंह ने पत्रकारों को बताया, 'मृतक की पहचान सौरव कुमार के रूप में की गई है। उनके साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति मुनमुन कुमार गोलीबारी में घायल हो गए और उनकी हालत स्थिर है।

JDU नेता की हत्या से सनसनी

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा, “यह घटना बृहस्पतिवार की रात लगभग 12 बज कर 15 मिनट पर हुई जब सौरव, मुनमुन के साथ पुनपुन क्षेत्र के परसा बाजार में एक शादी समारोह से लौट रहे थे। तभी मोटरसाइकिल पर कुछ अज्ञात हमलावर आये और उनपर अंधाधुंध गोलीबारी कर फरार हो गये। दोनों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां सौरव ने दम तोड़ दिया। मुनमुन की हालत स्थिर है”।

बाइक सवार हमलावरों ने मारी गोली

पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। मृतक के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा, “हमने मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है। हमें कुछ प्रारंभिक सुराग भी मिले हैं उम्मीद है कि आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।''

सीसीटीवी से कातिलों की तलाश

इस घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने शव के साथ इलाके में विरोध प्रदर्शन किया और सड़क जाम कर दी जिससे पुनपुन के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई घंटे यातायात बाधित रहा। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया। इस बीच, पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं राजद नेता मीसा भारती ने पीड़िता के घर का दौरा किया और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

विरोध प्रदर्शन किया और सड़क जाम

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''हम ऐसी घटनाओं की निंदा करते हैं... जब बिहार में सत्ता में रहने वाली पार्टी के नेता ही सुरक्षित नहीं हैं, तो सामान्य जनता अपनी सुरक्षा के बारे में कैसे सोच सकती है। जब से बिहार में राजग सत्ता में आया है, राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है। हमारी नेता मीसा भारती ने मृतक के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की।'

कत्ल के बाद राजनीति शुरु

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जदयू के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएँ। इस मामले का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। पुलिस इसकी जांच कर रही है और आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।” बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ''यह घटना चौंकाने वाली है। हम ऐसी घटनाओं की निंदा करते हैं। आरोपी को तुरंत पकड़ा जाना चाहिए”।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp