दिल्ली में नींद और नशे की दवाओं का अवैध कारोबार, 28 लाख रुपये की 7 लाख 33 हज़ार टेबलेट्स बरामद 

TANSEEM HAIDER

25 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 25 2024 6:43 PM)

पुलिस टीम ने सात लाख 33 हजार 650 अल्पराजोलम टेबलेट्स बरामद की हैं। दवाओं का वजन लगभग 88 किलोग्राम है जिसकी कीमत 28 लाख रुपये अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बताई गई है।

CrimeTak
follow google news

Delhi Crime: दिल्ली में साइकोट्रॉपिक दवाओं की बड़ी खेप पकड़ी गई है। दिल्ली पुलिस ने बड़े अंतरराज्यीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने सात लाख 33 हजार 650 अल्पराजोलम टेबलेट्स बरामद की हैं। दवाओं का वजन लगभग 88 किलो है। इन नींद की दवाओं की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 28 लाख रुपये बताई जा रही है।

साइकोट्रॉपिक दवाओं की बड़ी खेप जब्त

यह भी पढ़ें...

दिल्ली पुलिस ने गाजियाबाद के राहुल पाल, जगदीप, प्रेम चंद, प्रमोद कुमार और राजीव कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दवाओं की खेप पहुंचाने में इस्तेमाल की जाने वाली दो कारें जब्त की हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने खुलासा किया कि वे दवा कंपनियों से जुड़े लोगों के संपर्क में हैं जो उन्हें अल्पराजोलम गोलियों की थोक मात्रा में दिया करते थे। 

7 लाख 33 हजार 650 अल्पराजोलम टेबलेट्स बरामद

ये गैंग आगे इसे दिल्ली और एनसीआर में मेडिकल स्टोरों के जरिए से एक अच्छे अंतर पर बेचते हैं। चूंकि अल्प्राजोलम एक Scheduled दवा है और इसे चिकित्सक के पर्चे के बिना सीधे काउंटर पर नहीं खरीदा जा सकता है। पुलिस ने राजीव कुमार को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है। पूछताछ करने पर पता चला कि यही पूरे सिंडिकेट का सरगना है। 

    follow google newsfollow whatsapp