वाह रे UP POLICE!, चोरों को पकड़ने की बजाय चोरी की रकम हजम कर गई

PRIVESH PANDEY

18 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:07 PM)

Instead of catching the thieves, the policeman snatched the stolen money from them. This came to light when the thieves were caught.

CrimeTak
follow google news

सिरसागंज: पुलिस की जिम्मेदारी किसी अपराध की सही तफ्तीश कर अपराधी को सलाखों के पीछे पहुंचाने की होती है, लेकिन अगर पुलिस चंद रुपयों के लिए अपराध पर पर्दा डाल दे तो क्या कहेंगे? दरअसल, फिरोजाबाद में चार पुलिसकर्मियों ने ऐसी करतूत की है, जिससे यूपी पुलिस पर एक बार फिर दाग लगा है। यहां दरोगा और उसके साथी पुलिसकर्मी ने चोरों को पकड़ने की बजाय उनसे चोरी की रकम छीन ली। इसका खुलासा तब हुआ, जब चोरों को पकड़ा गया। पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय उनसे रुपये ले लिए और अपराधियों को रवाना कर दिया.

यह भी पढ़ें...

मामले का पता तब चला जब चोर पकड़े गए और एसएसपी के सामने पुलिसकर्मियों की करतूतों का पिटारा खोलकर रख दिया। मामले में कार्रवाई करते हुए एसएसपी ने चारों पुलिसकर्मियों और दो चोरों को गिरफ्तार करवा कर जेल भेज दिया है।

पूरा मामला सिरसागंज का है। दरअसल, चंद रोज पहले दो चोरों ने एक ई रिक्शा में से एक लाख दस हजार रुपए चुरा लिए थे। चोरों ने बताया कि जब वे चोरी कर मोटरसाइकिल से जा रहे थे तो तभी सिरसागंज में चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उकसे पास से 1 लाख रुपये बरामद हुए। चोरों ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उनसे 96 हजार रुपये लिए लिए और बाकी चार हजार रुपये देकर सिरसागंज से बाहर तक जाने के लिए अपनी गाड़ी उनके पीछे लगाकर वहां से निकलवा दिया। जब चोर पकड़े गए तो उन्होंने सारी बात एसएसपी को बताई।

एसएसपी ने चारों पुलिसकर्मियों को बुलाया और पूछताछ की तो बात सही निकली. एसएसपी अशोक कुमार शुक्ल ने बताया कि चोरों से पूछताछ करने के बाद चारों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से 96 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई है। पकड़े गए पुलिसकर्मियों को निलंबित भी तत्काल प्रभाव से कर दिया गया है। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

    follow google newsfollow whatsapp