करोड़ों की ठगी करने वाला 40 हज़ार का इनामी मो. शरीफ यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया

VARNITA VAJPAYEE

21 Jul 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:01 PM)

UP POLICE ARRESTED MOHAMMAD SHARIF REWARDED 40 THOUSAND THUG

CrimeTak
follow google news

करोड़ों की ठगी करने वाले 40 हजार के इनामी मो. शरीफ को यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है. इस शख़्स पर 60 करोड़ का इन्वेस्टमेंट कराकर ठगी करने का आरोप लगा है. आरोपी ड्रीम ग्रुप नाम की कंपनी का प्रेसिडेंट है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में कुछ समय से मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी बनाकर जनता से वस्तुओं के नाम पर अरबों रुपए की ठगी करने वाले एक गिरोह की सूचनाएं मिल रही थी. इसमें से कुछ जानकारी मिली कि साइंस सिटी हेलो राइडर इंफिनिटी वर्ल्ड और वास्तुम इंफ्रा लैंड इंडिया नामी कंपनी में सैकड़ों लोगों से लगभग 60 करोड़ रुपए इन्वेस्टमेंट कराते हुए ठगी की गई है. जिसमें ड्रीम्स ग्रुप का प्रेसिडेंट शामिल है. उसके ऊपर 40000 रुपए का पुरस्कार भी घोषित है. 40000 रुपए का आरोपी शरीफ अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली मनाली में रह रहा था. लेकिन आज वो क्रिप्टोकरंसी की डील करने एक व्यक्ति से लखनऊ मिलने आया था बस उस समय पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें...

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि शाइन सिटी के प्रेसिडेंट राशिद और नसीम हैं. वो 2015 में टीम लीडर बनाकर सस्ते प्लाट पर उपलब्ध कराने का लालच देकर इन्वेस्टमेंट कराता था उसके बाद आरोपी शरीफ में ड्रीम ग्रुप्स नाम से खुद की नई कंपनी बना ली , एक साथी अभय कुशवाह इंफिनिटी वर्ल्ड इंफ्रा वेंचर लिमिटेड कंपनी रियल इस्टेट में काम करता था. जो सस्ते प्लाट देने के नाम पर किस्त के रूप में जमा कराना शुरू कर दिया.

अभय कुशवाहा ने 2018 में हेलो राइड लिमिटेड नाम की एक कंपनी भी बनाई थी. ये कंपनी बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर ग्राहकों से 60000 रुपए जमा कराती थी और बदले में 9500 रुपए एक साल तक देने का लालच देता था. अब इस कंपनी में रुपए जमा कराने के लिए 7 टीमें बनाई गई थी. इसमें तकरीबन डेढ़ सौ लोग काम करते थे. इन टीमों में ड्रीम्स ग्रुप के आरोपी मो. शरीफ के माध्यम से पैसा जमा कराया जाता था. जिसे 15% कमीशन दिया जाता था. अभय कुशवाहा और राशिद नसीम की कंपनी पर सैकड़ों मुकदमा पंजीकृत हो गए हैं और दोनों फरार हैं. जिसके बाद शरीफ पुलिस से बचने के लिए इधर-उधर हिमाचल प्रदेश दिल्ली से आगरा के चक्कर काट रहा था जिसको आज गिरफ्तार कर लिया गया है. इन सभी आरोपियों ने अबतक लगभग 500 करोड़ों की ठगी की है.

    follow google newsfollow whatsapp