UP Crime: पति ने पत्नी की हत्या कर लाश गाड़ दी, शव पर उगाया बाजरा!

TANSEEM HAIDER

03 Feb 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:35 PM)

Ghaziabad Murder: सबूत मिटाने के लिए पति ने गड्ढे में नमक डाला और मिट्टी से गड्ढे को बंद कर उसके ऊपर बाजरा तक बो दिया, पुलिस को बरगलाने के लिए आरोपी पति खुद ही पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई।

CrimeTak
follow google news

UP Crime News: यूपी के गाजियाबाद में पति (Husband) ने पत्नी (Wife) की हत्या (Murder) कर दी। पुलिस ने हत्या के मामले का खुलासा करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार पति द्वारा पहले अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या की गई और उसके बाद पति ने एक तालाब में गड्ढा खोदकर अपनी पत्नी का शव उसमें दबा दिया।  

सबूत मिटाने के लिए पति ने गड्ढे में नमक डाला और मिट्टी से गड्ढे को बंद कर उसके ऊपर बाजरा तक बो दिया । पुलिस को बरगलाने के लिए आरोपी पति खुद ही पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराने पुलिस के पास पहुंचा जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर महिला की तलाश शुरू की हालांकि जब घटना का खुलासा हुआ तो पुलिस भी हैरान रह गई। 

यह भी पढ़ें...

पुलिस की पकड़ में गिरफ्तार हत्यारोपी पति दिनेश को आप देख सकते हैं बीती 29 जनवरी को गिरफ्तार पति दिनेश गाजियाबाद के भोजपुर थाने में पहुंचा और शिकायत दी कि उसकी पत्नी अंजू उम्र करीब 30 वर्ष बीती 26 तारीख की सुबह 5:00 बजे से अचानक कहीं चली गई है जिसका कोई सुराग उसे नहीं मिल पा रहा है ।

पति की शिकायत पर 30 तारीख में गाजियाबाद के भोजपुर थाना में महिला अंजू उम्र करीब 30 वर्ष की गुमशुदगी का मामला, पुलिस द्वारा दर्ज किया गया और महिला की तलाश शुरू की गई। शुरुआती जांच में पुलिस को महिला के पति पर ही शक हुआ जिसके बाद पुलिस ने सख्ती के साथ उससे पूछताछ की। जिसके बाद पुलिस पूछताछ में है।

आरोपी पति दिनेश ने अपनी पत्नी की हत्या करना स्वीकार कर लिया, जिस पर हत्यारोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और महिला का शव एक तालाब के गड्ढे से बरामद कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी पति ने बताया कि 25 जनवरी की सुबह करीब 4:00 बजे उसने वैचारिक मतभेदों और पत्नी के प्रेम संबंध किसी अन्य से होने के कारण अपनी पत्नी अंजू की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को अपने घर में ही छुपा कर रख लिया।

घटना के अगले दिन अपनी पत्नी के शव को गांव के पास बह रहे एक गंदे नाले के किनारे तालाब में गड्ढा खोदकर दबा दिया।  पत्नी के शव के साथ सबूत मिटाने के लिए उसने करीब 30 किलो नमक भी डाल दिया ताकि नमक से उसकी पत्नी की शव गल जाए और किसी को भी हत्या का कोई सबूत ना मिले । इसके साथ ही उसने गड्ढे के ऊपर बाजरा बो दिया ताकि जब बाजरा के पौधे बड़े हो जाए तो गड्ढा भी लोगो नजर ना आ सके।

हालांकि गिरफ्तार आरोपी पति बहुत ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं है और ठेले पर सब्जी बेचने का काम करता है । एक फिल्म को देखकर उसने हत्या की ऐसी साजिश रच डाली की पुलिस भी हैरान रह गई । फिल्म उसने देखा था कि अगर हत्या के बाद शव ना मिले तो पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर पाती है । इसलिए शव को ठिकाने लगाने के लिए उसने यह सनसनीखेज साजिश रची। 

हत्या के बाद उसने शव को एक दिन अपने घर में ही रखा और पशुओं के लिए रखे गए चारे से ढक दिया और अपने काम पर चला गया जहां सब कुछ सामान्य दिखाने के लिए उसने पूरे दिन सब्जी बेची। काम से लौटने के बाद हत्या की अगली रात वह अपनी पत्नी के शव को कंधे पर लादकर नाले के पास ले गया और और शव को ठिकाने लगा दिया। साजिश के तहत ही वह अपनी पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराने भी पुलिस के पास पहुंच गया। खुद उसके रिश्तेदारों तक को उस पर शक नहीं हुआ।

हालांकि हत्या के कई दिन बाद जब महिला अंजू का कोई सुराग नही मिला तो महिला को तलाश करते हुए उसके मायके वाले भी पहुंचे और पुलिस को पति पत्नी के बीच विवाद की जानकारी दी तो पुलिस का शक हत्यारोपी पति पर गहरा गया और सख्ती से पूछताछ के बाद उसने अपना जुर्म कबूल लिया।

    follow google newsfollow whatsapp