UP CRIME NEWS : अब यूपी में अपराधियों की खैर नहीं!

CHIRAG GOTHI

25 Apr 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:17 PM)

अब यूपी में अपराधियों की खैर नहीं, योगी सरकार का माफियाओं की 1200 करोड़ की संपत्तियों को जब्त करने का लक्ष्य, For latest updates of Up crime news, Crime story in Hindi and video on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

संतोष शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

UP CRIME : यूपी में अपराधी अपराध बंद कर दे वरना उनकी खैर नहीं! जी हां, कुछ इसी तरह का संदेश यूपी सरकार ने दिया है। यूपी के माफिया और अपराधियों के आर्थिक साम्राज्य पर अब बड़ी चोट मारने की तैयारी है। यूपी पुलिस ने अगले 2 साल में माफियाओं की 1200 करोड़ की संपत्तियों के जब्तीकरण का टारगेट रखा है। बीते 5 सालों में यूपी पुलिस अब तक 2000 करोड़ से अधिक की माफियाओं और अपराधियों की संपत्ति पर कार्रवाई कर चुकी है।

यह भी पढ़ें...

यूपी सरकार का टारगेट - अपराधी न बच पाए

यूपी पुलिस ने 2 साल में गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत माफियाओं की 1200 करोड़ की संपत्तियों को जब्त करने का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री के सामने दिए गए प्रेजेंटेशन में यूपी पुलिस ने अपने इस नए टारगेट को बताया। इसका दायरा बढ़ाकर प्रदेश के टॉप 50 माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का लक्ष्य रखा गया है।

अब तक क्या क्या किया यूपी पुलिस ने ?

दूसरे विभागों की तरह यूपी पुलिस ने भी अगले 100 दिन का लक्ष्य निर्धारित करते हुए शराब माफिया, पशु तस्कर, वन माफिया, खनन माफिया, शिक्षा माफिया आदि से 500 करोड़ की संपत्ति जब्त करने का लक्ष्य रखा है। 2017 में बीजेपी सरकार बनने के बाद ही मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, खान मुबारक, अनिल दुजाना जैसे माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर 2081 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई।

    follow google newsfollow whatsapp