उदयपुर हत्याकांड में खुलासा, भारत में बड़े धमाका का प्लान बना रहा था पाकिस्तान

PRIVESH PANDEY

02 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Udaipur Murder Case: जांच में सामने आया है कि हत्या आरोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को पाकिस्तान हैंडलर ब्रेन वॉश कर रहे थे. वे भारत में लगातार बड़ी घटना के लिए उकसा रहे थे.

CrimeTak
follow google news

Udaipur Murder Case: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में कन्हैया लाल हत्याकांड में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. अब तक की जांच में सामने आया है कि हत्या आरोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को पाकिस्तान हैंडलर ब्रेन वॉश कर रहे थे. वे भारत में लगातार बड़ी घटना के लिए उकसा रहे थे. इतना ही नहीं, नूपुर शर्मा के बयान के बाद पाकिस्तानी हैंडलरों ने रियाज और गौस से कहा था कि भारत में ऐसा धमाका करो कि पूरा देश हिल जाए.

फिलहाल, उदयपुर हत्याकांड में अब एनआईए ने जांच शुरू कर दी है. आज एनआईए की टीम दोनों आरोपियों को जयपुर कोर्ट में पेश करेगी. खुफिया विभाग के अनुसार, पाकिस्तानी हैंडलर सलमान हैदर और अबू इब्राहिम ने कन्हैयालाल के हत्यारोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद का ब्रेन वॉस किया था. रिपोटर्स के मुताबिक, जबसे नूपुर शर्मा का बयान सामने आया, तब से इन दोनों को देश में कोई बड़ा धमाका करने के लिए उकसाया जा रहा था.

यह भी पढ़ें...

RDX की जुगाड़ में लगे थे दोनों आरोपी

खुफिया विभाग के सूत्रों का कहना है कि जब भी दोनों आरोपी पाकिस्तानी हैंडलर से बात करते तो वह इस्लाम के लिए कुछ बड़ा करने के लिए उकसाया करते थे. ये दोनों आरोपी बम धमाके के लिए आरडीएक्स की जुगाड़ में भी लगे थे. हालांकि, अब इस मामले की जांच एनआईए शुरू करेगी, जिसके बाद ही पूरे केस का खुलासा हो पाएगा.

अब मामले में एनआईए करेगी जांच

बता दें कि कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद थे. शुक्रवार को एनआईए ने दोनों को हिरासत में लिया है. दोनों को एनआईए कड़ी सुरक्षा में लेकर जयपुर पहुंच रही है. यहां एनआईए की कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके साथ ही दोनों से पूछताछ की तैयारी की जा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp