कई आतंकी संगठनों ने दी नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी, ऐसे वीडियो से हुआ खुलासा

GOPAL SHUKLA

30 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Udaipur News: विवादित बयान के बाद अल कायदा (Al Qaeda) और AQIS समेत कई आतंकी संगठनों (Terror Outfit) ने प्रोपोगेंडा वीडियो (Propaganda) के जरिए नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) का क़त्ल करने धमकी दी है।

CrimeTak
follow google news

Udaipur News Update: हिंदुस्तान पर अब एक नहीं एक साथ कई आतंकी संगठन (Terror Outfit) हमले की ताक में बैठे हैं, ऐसे में एनआईए (NIA) समेत तमाम खुफ़िया एजेंसियों (Intelligence Agencies) का और चौकस हो जाना लाजिमी है। हाल के कुछ दिनों में कम से कम चार ऐसी आतंकी धमकियां सामने आई हैं, जिनमें विदेशी आतंकी संगठनों का हाथ है। और अब जिस तरह से उदयपुर में कन्हैयालाल नाम के एक टेलर के क़त्ल के मामले में भी विदेशी कनेक्शन सामने आया है, वो बड़े साज़िश की तरफ़ इशारा करता है।

नुपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद अल कायदा इंडियन सबकोंटिनेंट यानी AQIS ने बयान और प्रोपोगेंडा वीडियो जारी कर नुपुर शर्मा का क़त्ल करने धमकी दी है और दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में बड़ा आतंकी हमला करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें...

अब पाकिस्तान की तरफ से अलग अलग आतंकी संगठनों के नाम से कई प्रोपोगेंडा वीडियो और पोस्ट टेलीग्राम समेत कई सोशल मीडिया चैनल पर फ्लोट किए जा रहे हैं। इसी तरह आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवातुल हिंदी ने धमकी भरी चिट्ठी जारी करके नुपुर शर्मा के विवादित बयान का बदला लेने की बात कही है। ये वही आतंकी संगठन है जिसने दिल्ली के गाजीपुर में IED रखने की जिम्मेदारी ली थी।

Udaipur News Update: ख़ुफ़िया एजेंसियों की मानें तो नुपुर शर्मा के बयान की आड़ में अब बडे पैमाने पर लोगों के बेनवॉश करने का काम किया जा रहा और नौजवानों को भड़काने की कोशिश भी जारी है... अभी हाल ही में काबूल के गुरुद्वारे पर हमले के पीछे ही नूपुर शर्मा के बयान को वजह बताया गया।आईएसकेपी ने इस हमले जिम्मेदारी टेलीग्राम चैनल पर ली और दावा किया कि नुपुर शर्मा के बयान के बाद हिंदू टेंपल पर हमला किया गया।

ISKP ने बकायदा हमलवारों की तस्वीर जारी की। उधर, अमेरिका की एक गैर सरकारी इंटेलिजेंस एजेंसी SITE ने हाल ही में एक आतंकी संगठन का वीडियो इंटरसेप्ट किया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने की बात कही जा रही थी। SITE ने कई आतंकी संगठन के मैसेज पकड़े जिसमें प्रोपोगेंडा वीडियो और पोस्ट रिलीज कर नुपुर शर्मा के बयान का बदला लेने की बात कही जा रही थी।
अब उदयपुर में जिस तरह का हमला किया गया, क़त्ल से पहले और क़त्ल के दौरान वीडियो बनाकर उसे वायरल किया गया, ये अपने-आप में एक बड़े साज़िश की तरफ़ इशारा करती है... उदयपुर केस की अब तक की छानबीन में पता चला है कि नुपूर शर्मा मामले में हत्या की धमकी और कन्हैया की हत्या का वीडियो मुहम्मद गौस ने सोशल मीडिया पर डाला था।

Udaipur News Update: क़त्ल के बाद दोनों एक और वीडियो बनाकर डालना चाहते थे। उन्हें ये वीडियो बनाने का आईडिया पाकिस्तानी हैंडलर ने दिया था ताकि दहशत ज़्यादा फैले। दावते इस्लामी से जुड़ा गौस ने अल्लाह के बंदे, लब्बो या रसूलुल्लाह जैसे कई व्हाट्स ऐप गुप बनाकर हज़ारों लोगों को जोड़ रखा था। उसने ये वीडियो इन्हीं गुपो डाला था।

वारदात के बाद यह रियाज़ के मोटरसाइकिल से भाग रहे थे जिनका नंबर इसने मुंबई हमले की तारीख़ 2611 पर ली थी पर किसी सुरक्षा एजेंसियों का ध्यान नहीं गया। हमला करने के दौरान बाईक 70 मीटर दूर स्टार्ट रखी थी।

वहाँ से ये भागकर देवगढ़ मोटर गैराज पर पहुँचे जहां 6 महीने पहले रियाज़ काम करता था। मगर उसने पनाह नहीं दी और किसी ने देवगढ़ पुलिस को इनकी सूचना दे दी। मगर इन्हें भनक मिल गई तो सड़क का रास्ता छोड़ गाँवों के रास्ते भीम पहुँचे जहां का गौस रहनेवाला है। वहाँ भी पनाह देने से मना कर दिया और पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद उदयपुर से 170 किमी दूर भीम से 10 किमी दूर हाईवे पर शाम पाँच बजे नाकेबंदी कर रही पुलिस ने धर दबोचा। ये बाईक छोड़कर भागने लगे तो पुलिस ने धर दबोचा।

    follow google newsfollow whatsapp