तालिबान नहीं बदला, सेना के पूर्व अधिकारी को टॉर्चर और पिटाई करते हुए वीडियो वायरल

PRIVESH PANDEY

29 Dec 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:11 PM)

तालिबान नहीं बदला, सेना के पूर्व अधिकारी को टॉर्चर और पिटाई करते हुए वीडियो वायरल read more crime related news on crimetak website

CrimeTak
follow google news

Taliban tortures former army official Rahamatullah Qaderi: अफगानिस्तान का सत्ता में आने के बाद से तालिबान का अत्याचार जारी है. आए दिन काबूल से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, इसी बीच सेना के एक पूर्व अधिकारी को टॉर्चर करते हुए तालिबान का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

वीडियो में पूर्व सरकार के एक सैन्य अधिकारी को प्रताड़ित करते हुए दिखाया गया है. तालिबान ने अफगानिस्तान में सरकार के पूर्व कर्मचारियों को माफी का एलान किया था लेकिन इस वीडियो में तालिबान का अत्याचार एक बार फिर से सामने आ गया है.

वहीं अब सोशल मीडिया पर तालिबान का यह वीडियो वायरल होते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने कहा कि तालिबान ने काबूल की सत्ता पर कब्जा करने का बाद जो वादा किया था कि वे पूर्व सरकार के सैनिकों को माफ कर देगा और अफगानिस्तान के लोगों को नया तालिबान दिखाई देगा.

एक यूनिवर्सिटी के लेक्चरर हेकमतुल्लाह मिर्जादा (Hekmatullah Mirzada) ने कहा कि तालिबान ने क सामान्य माफी की घोषणा की थी और उम्मीद की जाती है कि वे इसे बरकरार रखेंगे क्योंकि वादों को पूरा करने से सरकार और लोगों के बीच आपसी विश्वास मजबूत होना जरुरी है.

वहीं, एक पूर्व सैन्य अधिकारी रहमतुल्लाह अंदार ने कहा, ‘इस्लामिक अमीरात को प्रांतो में प्रांतों में प्रांतीय गवर्नरों और सुरक्षा विभागों के प्रमुखों के माध्यम से अपने निचले स्तर सामान्य माफीनामा लागू करना चाहिए.

गौरतलब है कि पहले भी तालिबान द्वारा पूर्व सरकार के सुरक्षा अधिकारियों की हत्याओं और गिरफ्तारी को लेकर ‘Human Rights watch’ सहिक अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा रिपोर्ट जारी की जा चुकी है. तालिबान ने हालांकि इन खबरों को हर बार खंडन किया है.

    follow google newsfollow whatsapp