Sidhu Moose Wala Case: गैंगस्टर चला रहे हैं पंजाब में अपनी म्यूजिक कंपनी? विदेशों में बैठकर संगीत की दुनिया को किया खून खून!

TANSEEM HAIDER

27 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Sidhu Moose Wala Case: पंजाब में गैंगस्टर्स ने खुद खोल ली अपनी म्यूजिक कंपनी! म्यूजिक कंपनी के जरिए ही बड़े-बड़े सिंगर को दी जाती हैं धमकियां! अपनी कंपनी में काम कराने के लिए दी जाती हैं धमकियां

CrimeTak
follow google news

Sidhu Moose Wala Case: जी हां 90 के दशक में जिस तरह मुंबई (Mumbai) में बालीवुड (Bollywood) में अंडरवर्ल्ड (Underworld) डॉन (Don) दाउद इब्राहिम और उसकी D कंपनी का दबदबा हुआ करता था। ठीक उसी तरह पंजाब म्यूजिक (Music) और पंजाब (Punjab) फ़िल्म इंडस्ट्री मे पंजाब के गैंगस्टर (Gangster) अब अपना साम्राज्य जमाने की होड़ में लगे है। पंजाब की अरबों रुपए की म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना दबदबा जमाने के लिए एक दूसरे के सामने खड़े हैं।

इनमें एक गैंग में लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, काला जटखेड़ी और काला राणा तो दूसरी तरफ दविंदर बबीहा गैंग के लकी पटियाल, कौशल, नीरज बवानिया और संपत नेहरा जैसे बड़े-बड़े गैंगस्टर एक दूसरे का खून बहा रहे हैं और इनी गैंगवार की चपेट में आ रहे हैं पंजाब के बड़े सिंगर।

यह भी पढ़ें...

इतना ही नही पंजाब की म्यूजिक और फ़िल्म इंड्रस्टी पर कब्जा करने या अपना दबदबा रुतबा कायम रखने और करोड़ों रूपए की चाह में बंबिहा गैंग ने बाक़ायदा अपनी म्यूजिक कंपनी खोल दी। सूत्रों के मुताबिक बंबिहा गैंग की ठग्स लाइट्स और गोल्ड मीडिया ने पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री पर कब्जा जमाने के लिए सिंगर को धमकी देना शुरू की हथकंडे अपनाए। सिंगर सिद्धू मुसेवाला ने इन दोनों कंपनियों के बैनर तले कई गाने गाए और जो ज़बरदस्त हिट रहे।

इन दोनों कंपनियों से जुड़े अर्शदीप और मनदीप धालीवाल भी एक तरह से बंबीहा गैंग से जुड़े थे इन पर कई आपराधिक मुकदमे भी दर्ज है। जो सीधे तौर पर बंबीहा गैंग यानी अर्मेनिया में बैठे लकी पटियाल के लिए वसूली का काम करता है। अगस्त 2021 में मोहाली पुलिस ने अर्शदीप को गिरफ़्तार किया था।

धीरे-धीरे पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री पारण दविंदर बंबीहा गैंग का वर्चस्व बढ़ता जा रहा था बस यही वजह लॉरेश विश्नोई खेमे को गवारा नही थी। लॉरेंस बिश्नोई गैंग भी इस तरह ही अपनी म्यूजिक कंपनी खोलना चाहते था और पंजाब की म्यूज़िक इंडस्ट्री पर अपना एकक्षत्र राज्य कायम करना चाहता था। पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री में दखल के लिए लॉरेस ने अपने कॉलेज के दोस्त विक्की मिद्दुखेड़ा का इस्तेमाल किया यह कहना गलत नही होगा कि विक्की के जरिये लॉरेंस विश्नोई गैंग सिद्धू मुसेवाला पर दबाब बनाने की लगातार कोशिश कर रहे थे पर सिद्धू ने लॉरेंस विश्नोई गैंग की धमकी या यूं कहें उसके मन मुताबिक काम करने से साफ इनकार कर दिया था।

हालत यह हो गई थी कि पंजाब के गैंगस्टर पंजाबी सिंगर एक्टर से बाकायदा प्रोटेक्शन मनी की डिमांड करते थे नहीं देने पर उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जाती थी ज्यादातर सिंगर बंबीहा गैंग के इशारे पर काम कर रहे थे। ये गैंग अपने खेमे में पँजाब के पापुलर सिंगर को करना चाहते है वह किस शो में अपने गाने गायेंगे विदेशों में उनके शौक कहां होंगे कैसे होंगे उसका बाकायदा मुनाफा में से हिस्सा भी गैंगस्टर लेते हैं इतना ही नहीं कौन सी कंपनी उनके एल्बम को रिलीज करेगी किसके पास उनके राइट्स होंगे इन सब का फैसला भी यह गैंगस्टर ही किया करते हैं।

ये बात भी किसी से छिपी नही है की सिद्धू मुसेवाला का रुझान लकी पटियाल गैंग्स की तरफ था। दबंग मिधूखेड़ा लगातार मूसावला पर दबाव बना रहा था कि वो विश्नोई और गोल्डी बरार को भी प्रटेक्शन मानी दे। यही वजह है जब 7 अगस्त 2021 को विक्की का मोहाली में कत्ल हुआ और फिर उसके क़त्ल में शामिल आरोपी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किए तो खुलासा हुआ था की इस हत्याकांड के पीछे सिद्धू मुसेवाला का उसके मैनेजर शगनप्रीत का हाथ है जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया भाग गया और इस क़त्ल की पूरी साज़िश विदेश से विकी पटियाल ने रची थी।

    follow google newsfollow whatsapp