Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला ने जिसे माना गुरु, उसी की तरह हुई हत्‍या

PRIVESH PANDEY

30 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:19 PM)

Sidhu Moose Wala Murder The Last Ride Tupac Amaru Shakur American rapper : गाने सब वायरल होने लगे. सोशल मीडिया पर उनका 'द लास्ट राइड' (The Last Ride) गाना भी चर्चा में आया था. इसे दो हफ्ते पहले रिलीज

CrimeTak
follow google news

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाब (Punjabi Singer) के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला हमारे बीच नहीं रहे. उनके निधन की खबर के बाद उनकी बातें, गाने सब वायरल होने लगे. सोशल मीडिया पर उनका 'द लास्ट राइड' (The Last Ride) गाना भी चर्चा में आया था. इसे दो हफ्ते पहले रिलीज किया गया था.

Sidhu Moose last Song: कई जगह इसे सिंगर का आखिरी गाना बताया जा रहा है लेकिन ये सच नहीं है. इसके बाद भी सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) का एक गाना रिलीज हुआ था, जिसका नाम था लेवल्स. खैर, हत्या से करीब 15 दिन पहले रिलीज हुआ वह गाना बेहद खास था क्योंकि यह किसी ऐसे व्यक्ति को समर्पित था जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. 'द लास्ट राइड सॉन्ग' गाने के कुछ अंश इस प्रकार थे, 'उनसे बहुतों ने नफरत की थी. लेकिन उसके प्यार में कई लोग मर गए.

यह भी पढ़ें...

Sidhu Moose and Tupac: यह गाना खास था, क्योंकि यह किसी को समर्पित था. दरअसल, सिद्धू ने बताया था कि उनकी प्रेरणा अमेरिकी रैपर (American rapper) और अभिनेता तुपैक अमरू शकूर (Tupac Amaru Shakur) थे, जिन्हें 2Pac के नाम से भी जाना जाता है. लेकिन वह हमारे बीच नहीं हैं क्योंकि साल 1996 में उनकी भी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए सिद्धू ने 'द लास्ट राइड' गाना बनाया था. लेकिन गाने के रिलीज होने के दो हफ्ते बाद ही सिद्धू को गोलियों से भून दिया गया. आपको बता दें कि 7 सितंबर 1996 को लास वेगास में 25 साल के शकूर की एक कार में मौत हो गई थी. उनके सीने में चार गोलियां मारी गईं. और 6 दिन के इलाज के बाद 13 सितंबर 1996 को उनका निधन हो गया.

कौन थे टुपैक शकुर? | who is Tupac?

टुपैक का नाम दुनिया के बेस्ट रैपर में गिना जाता है. उनके गानों में सामाजिक मुद्दों की झलक भी देखने को मिलती है. उनके 'सो मैनी टियर्स', 'कैलिफोर्निया लव' और '2 ऑफ अमेरिकाज़ मोस्ट वॉन्टेड' जैसे कुछ गानें बहुत फेमस हैं. टुपैक की मौत भी बिल्कुल सिद्धू मूसेवाला की तरह ही हुई थी.

    follow google newsfollow whatsapp