पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक कैसे हुई ? सुप्रीम कोर्ट की कमेटी करेगी जांच

CHIRAG GOTHI

13 Jan 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:12 PM)

पीएम मोदी (PM Modi) की सुरक्षा में चूक कैसे हुई, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की कमेटी करेगी जांच, DO READ MORE AND LATEST CRIME STORIES AT CRIME TAK WEBSITE.

CrimeTak
follow google news

अनीषा माथुर/संजय शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

PM Modi Security Breach Case: अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच करेगी। पंजाब में हुई सुरक्षा में चूक की जांच पांच सदस्यों की कमेटी करेगी। इसकी अगुवाई रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा करेंगी। इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने सभी मौजूदा जांच कमेटियों पर रोक भी लगा दी है।

यह भी पढ़ें...

जांच कमेटी में कौन-कौन शामिल ?

इस कमेटी में जस्टिस (रिटायर्ड) इंदु मल्होत्रा, डीजी (या नॉमिनी) NIA, डीजी चंडीगढ़ और पंजाब के ADGP (सुरक्षा) शामिल होंगे। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल जल्द से जल्द मामले से जुड़े सभी रिकॉर्ड कमेटी की चेयरपर्सन इंदु मल्होत्रा को सौंप दे। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल भी इस कमेटी में शामिल हैं।

समय सीमा तय नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने अभी अपने आदेश में समय सीमा तय नहीं की है। कोर्ट ने कहा है कि समिति जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देगी। कमेटी ये अध्ययन करेगी कि सुरक्षा में चूक का मूल कारण क्या था? सुरक्षा को और अभेद्य बनाने के लिए और कौन कौन से उपाय किए जा सकते हैं। 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था। इस दौरान पीएम का काफिला 20 मिनट तक हाईवे पर फंसा रहा था क्योंकि सामने प्रदर्शनकारी किसान थे।

    follow google newsfollow whatsapp