NUPUR SHARMA STATEMENT : पैंगबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा पर कसा कानूनी शिकंजा

CHIRAG GOTHI

07 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:19 PM)

NUPUR SHARMA STATEMENT : पैंगबर मुहम्मद (Prophet Muhammed)के खिलाफ टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा पर कानूनी शिकंजा कस गया है। मुंबई पुलिस ने इस बाबत केस करने के बाद समन भेजने की तैयारी कर रही है।

CrimeTak
follow google news

NUPUR SHARMA STATEMENT : पैंगबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा पर कानूनी शिकंजा कस गया है। मुंबई पुलिस ने इस बाबत केस करने के बाद नूपुर को समन भेजने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा नूपुर के बयान का खाड़ी देशों में विरोध हो रहा है। उधर, दिल्ली पुलिस ने नूपुर की शिकायत पर भी मामला दर्ज किया है। नूपुर ने आरोप लगाया था कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

जुबानी जंग

यह भी पढ़ें...

नूपुर शर्मा पर देवबंद के मुफ्ती असद कासमी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है, ' नूपुर को बीजेपी हमेशा के लिए पार्टी से निष्कासित करे। साथ साथ उस पर 20 लाख रुपये जुर्माने की लगाए।'

नूपुर शर्मा पर बीजेपी की कार्रवाई के बाद वीएचपी ने कहा, ' जो लोग हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करते है, उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।'

BJP Nupur Sharma FIR : उधर, मुंबई पुलिस ने 28 मई को तत्कालीन भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ एक मुस्लिम संगठन रजा अकादमी के संयुक्त सचिव इरफान शेख द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर एक टेलीविजन न्यूज चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मामला दर्ज किया था। पुलिस के मुताबिक, शर्मा पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों का उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान कर आहत करना), 153 ए (समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (2) के तहत आरोप लगाया गया था। कथित टिप्पणी को लेकर कई इस्लामी राष्ट्रों द्वारा निंदा किए जाने के बाद भाजपा ने नूपुर शर्मा को पांच जून को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

    follow google newsfollow whatsapp